औरय्या हादसे के बाद
औरय्या हादसे के बाद
ताज़ातरीन

औरय्या हादसा: दो SHO निलम्बित, CM योगी ने मथुरा के SSP, SP और आगरा के IG-ADG से जवाब मांगा

CM आगरा-मथुरा बॉर्डर के संबंधित थानाध्यक्षों को निलंबित करने का आदेश तो दिया ही, मथुरा के SSP, SP के अलावा आगरा जोन के IG और ADG सेभी इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. मुख्यमंत्री ने दोनों क्षेत्र के क्षेत्राधिकारियों से भी स्पष्टीकरण लेने को कहा है.

Yoyocial News

Yoyocial News

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गम्भीरता से लिया है और विपक्ष की चौतरफा आलोचना के बीच इस हादसे पर एक्शन लिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे के लिए जिम्मेदार मानते हुए आगरा-मथुरा बॉर्डर के संबंधित थानाध्यक्षों (SHO) को निलंबित करने का आदेश तो दिया ही, मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) और पुलिस अधीक्षक (SP) के अलावा आगरा जोन के आईजी (IG )और एडीजी (ADG) से भी इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. मुख्यमंत्री ने दोनों क्षेत्र के क्षेत्राधिकारियों से भी स्पष्टीकरण लेने को कहा है.

बताते चलें कि राजस्थान से डीसीएम गाड़ी में अपने घरों को लौट रहे 24 मजदूरों की आज आज तडके एक ट्रक कि टक्कर से जान चली गई, और 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस हादसे को हत्या बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सवाल खड़े किए थे. हादसे को लेकर विपक्ष की चौतरफा आलोचना झेल रही प्रदेश की योगी सरकार को आखिर एक्शन में आना पड़ा.घर

योगी आदित्यनाथ ने हादसे का शिकार हुए डीसीएम और ट्रक को जब्त करने के साथ ही दोनों वाहनों के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को भी कहा है. साथ ही सीमावर्ती जिलों के जिलाधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि पहले जिन 200 बसों का इंतजाम करने का आदेश दिया गया था, श्रमिकों को उन्हीं बसों से घर भेजा जाए. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने इस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख, घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का भी ऐलान कर दिया है

बता दें कि इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती समेत विपक्ष के कई नेताओं ने ट्वीट कर सरकार को घेरा है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news