Auto Expo 2023: पेश की गई देश की सबसे बड़ी लग्जरी इलेक्ट्रिक बस Volvo 9600, ट्रैवल के दौरान यात्रियों को थकान से रखेगी दूर

Volvo 9600 प्लेटफॉर्म पर बनी यह इलेक्ट्रिक बस फर्स्ट क्लास लग्जरी सीटिंग ऑफर करती है, जो लंबे ट्रैवल के दौरान यात्रियों को थकान से दूर रखेगी।
Auto Expo 2023: पेश की गई देश की सबसे बड़ी लग्जरी इलेक्ट्रिक बस Volvo 9600, ट्रैवल के दौरान यात्रियों को थकान से रखेगी दूर

वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल्स (Volvo Eicher Commercial Vehicles) ने इंटरसिटी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए देश की पहली 13.5 मीटर इलेक्ट्रिक बस पेश की है।

इसके अलावा, Eicher Pro 2049 इलेक्ट्रिक ट्रक को भी प्रदर्शित किया गया है, जो लॉन्ग रेंज ट्रक है और 4.9 टन वजन उठाने में सक्षम होगा। कंपनी ने इस इवेंट के दौरान अपनी हाइड्रोजन आईसीई और हाइड्रोजन ईंधन सेल टेक्नोलॉजी को भी दुनिया के सामने दिखाया है।

भारत में चल रहे Auto Expo 2023 में Volvo ने अपनी Volvo 9600 लग्जरी कोच पेश किया है, जो 15 मीटर से बड़ी भारतीय मार्केट की पहली बस है।

इस इलेक्ट्रिक बस को इंटरसिटी ट्रांस्पोर्ट के लिए डिजाइन किया गया है। Volvo 9600 प्लेटफॉर्म पर बनी यह इलेक्ट्रिक बस फर्स्ट क्लास लग्जरी सीटिंग ऑफर करती है, जो लंबे ट्रैवल के दौरान यात्रियों को थकान से दूर रखेगी।

वहीं, Eicher के खास EV प्लेटफॉर्म पर आधारित Eicher Pro 2049 इलेक्ट्रिक 4.9 T GVW ट्रक को कमर्शियल इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। इसे खास लास्ट माइल डिलीवरी के लिए डिजाइन किया गया है।

रिपोर्ट कहती है कि ऑटो एक्सपो 2023 में VECV ने प्रोटोटाइप Eicher हाइड्रोजन फ्यूल सेल ट्रक और हाइड्रोजन आईसीई टेक्नोलॉजी इंजन का भी प्रदर्शन किया।

कंपनी का कहना है कि आयशर और वॉल्वो के सभी ट्रक और बसें कई तरह के सपोर्ट सॉल्यूशंस को सपोर्ट करते हैं। कमर्शियल वाहन उद्योग के पहले 100 प्रतिशत कनेक्टेड फ्लीट और अपटाइम सेंटर ऐप-आधारित समाधानों द्वारा सक्षम हैं।

Eicher Pro 8055 LNG/CNG ट्रक को भी दिखाया गया है जिसे विशेष रूप से लंबी दूरी के लिए डिजाइन किया गया है। ट्रक एक स्विच के जरिए सीएनजी ईंधन का उपयोग करने में सक्षम होगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news