दिल्ली: ऑटो चालकों को मिलेगी आर्थिक मदद

दिल्ली: ऑटो चालकों को मिलेगी आर्थिक मदद

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में पंजीकृत 1.56 लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपए की आर्थिक मदद करने का निर्णय लिया है

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में पंजीकृत 1.56 लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपए की आर्थिक मदद करने का निर्णय लिया है, जिसपर दिल्ली टैक्सी, टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन ने इस फैसले का स्वागत तो किया लेकिन इसे एक हाथ से लूट कर दूसरे हाथ से छोटी सी मदद करना बताया है। दिल्ली टैक्सी, टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने बताया कि, "पिछली बार भी हमारे काफी बस और टेम्पो ट्रैवेलर के चालकों को पैसा नहीं मिला था बल्कि लाखों टैक्सी चालकों को पैसा नहीं मिला था।"

"हमने पिछली बार इस मसले पर आंदोलन किया, क्योंकि पैसे लेने की प्रक्रिया को इन्होने कठिन बना दिया था। चालकों को पैसे की बजाये दर दर की ठोकरे खानी पड़ी। लॉकडाउन में ऑटो टैक्सी के अंदर 2 सवारी के कानून होने से हमारी रोजी रोटी पूरी तरह छीन ली है।"

"करोना महामारी में भी सरकार द्वारा एक हाथ से लूट कर दूसरे हाथ से छोटी सी मदद देकर जनता और चालकों को घूमराह किया जा रहा है।"

उन्होंने बताया कि, "काम बिलकुल नहीं हैं, 50 फीसदी की सवारी के साथ चलना बड़ा मुश्किल हो गया है लेकिन टैक्स ये हमसे पूरा ले रहे हैं।"

"इसके अलावा दिल्ली पुलिस और सिविल डीफेन्स के कर्मचारी हमसे 2000 रुपए पर सवारी का चालान करना और बसों को दिल्ली पुलिस द्वारा बंद भी किया जा रहा हैं।"

दरअसल दिल्ली सरकार ने सभी ऑटो चालकों और टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपए देकर मदद करने का फैसला किया है, ताकि उन लोगों को इस आर्थिक तंगी के दौर में थोड़ी सी मदद मिल सके।

सीएम ने इस दौरान कहा कि, "मैं उम्मीद करता हूं कि इस आर्थिक तंगी के दौर में इससे उनको मदद मिलेगी। पिछली बार भी हम लोगों ने 1.56 लाख ऐसे चालकों की मदद की थी। उन सभी लोगों की मदद इस बार भी दिल्ली सरकार करेगी।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news