अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारी, श्रीराम नगरी में बनेगा दीयों का रेकॉर्ड
ताज़ातरीन

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारी, श्रीराम नगरी में बनेगा दीयों का रेकॉर्ड

सैकड़ों वर्षों के बाद इस दीपावली पर ये सुअवसर पुनः दीपोत्सव को लेकर अयोध्या में कई दिनों से चल रही तैयारी पूरी हो गई हैं। राम की पैड़ी के साथ धर्मनगरी की सड़कें और गलियां जगमग हैं। सरयू का तट भी प्रकाश से आलोकित हो रहा है।

Yoyocial News

Yoyocial News

सैकड़ों वर्षों के बाद इस दीपावली पर ये सुअवसर पुनः दीपोत्सव को लेकर अयोध्या में कई दिनों से चल रही तैयारी पूरी हो गई हैं। राम की पैड़ी के साथ धर्मनगरी की सड़कें और गलियां जगमग हैं। सरयू का तट भी प्रकाश से आलोकित हो रहा है। दीपोत्सव-2020 का अनावरण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लखनऊ से चलकर फैजाबाद हेलीपैड पर अपराह्न तीन बजकर पांच मिनट पर उतरेंगे। पुन: सड़क मार्ग से वह रामजन्मभूमि तीन बजकर दस मिनट पर पहुंचेंगे और पूजा-अर्चना के बाद रामकथा पार्क रवाना होंगे। अपराह्न 3.30 बजे वह प्रभु राम के स्वरुपों की अगवानी करेंगे और उन्हें रामकथा पार्क के मंच पर लेकर आएंगे।

अयोध्या में 492 साल बाद आज राम जन्मभूमि पर भव्य दीपोत्सव का सपना साकार होने जा रहा है। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम को लेकर खासी तैयारियां की गई हैं। सीएम योगी के नेतृत्व में राम की नगरी अयोध्या में छोटी दीपावली के मौके पर दीपोत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान राम की पैड़ी के घाटों पर एक साथ पांच लाख 50 हजार से अधिक दीपक जलाकर नया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बनेगा। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर के सामने दीपक जलाकर विशेष पूजन करेंगे। दीपोत्सव से एक दिन पहले गुरुवार की शाम से ही अयोध्या सज-संवर कर पूरी तरह से तैयार हो गई

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news