बांग्लादेश ने बकरीद से पहले एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन में ढील देने का किया फैसला

बांग्लादेशी सरकार ने ईद-उल-अजहा से पहले गुरुवार से एक सप्ताह के लिए जारी लॉकडाउन में ढील देने का फैसला किया है।
बांग्लादेश ने बकरीद से पहले एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन में ढील देने का किया फैसला

बांग्लादेशी सरकार ने ईद-उल-अजहा से पहले गुरुवार से एक सप्ताह के लिए जारी लॉकडाउन में ढील देने का फैसला किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के प्रेस सूचना विभाग (पीआईडी) ने सोमवार रात यह घोषणा करते हुए कहा कि मुस्लिम त्योहार के अवसर पर 22 जुलाई तक लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी, जो 21 जुलाई को मनाया जाएगा।

घोषणा में कहा गया है कि देश का कैबिनेट डिवीजन मंगलवार को प्रतिबंधों में ढील के बारे में एक अधिसूचना जारी करेगा।

कैबिनेट डिवीजन के एक अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के उपायों में ढील देने के तहत, सरकार स्वास्थ्य नियमों का पालन करने की शर्त पर सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दे सकती है।

अधिकारी ने कहा कि दुकानों और शॉपिंग मॉल को भी सख्त स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

इसके अलावा, बांग्लादेश में अधिकारियों ने कोविड -19 महामारी के बीच त्योहार से पहले राजधानी शहर में निर्देश दिये हुए स्थानों पर संचालित करने के लिए कम से कम 21 पशु बाजारों को मंजूरी दी है।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने कहा कि बांग्लादेश ने पिछले 24 घंटों में 13,768 नए मामले दर्ज किए, जो कि एक दिन का सर्वाधिक मामला है, जिसके साथ कुल मामले 1,034,957 हो गये हैं।

साथ ही, आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि इस अवधि में 220 और मौतें दर्ज की गईं, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,639 हो गई है।

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, बांग्लादेश में 1 जुलाई को एक सप्ताह के सख्त लॉकडाउन लगा, जिसे बाद में 14 जुलाई तक बढ़ा दिया गया था।

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना के जवानों को नागरिक बलों के साथ गश्त के लिए तैनात किया गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news