बांग्लादेश ने लॉकडाउन बढ़ाया, परिवहन प्रतिबंधों में ढील दी

बांग्लादेश ने चल रहे लॉकडाउन को 30 मई तक बढ़ा दिया है, लेकिन परिवहन पर प्रतिबंधों में ढील दी है, जिसे पिछले महीने से कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए निलंबित कर दिया गया था।
बांग्लादेश ने लॉकडाउन बढ़ाया, परिवहन प्रतिबंधों में ढील दी

बांग्लादेश ने चल रहे लॉकडाउन को 30 मई तक बढ़ा दिया है, लेकिन परिवहन पर प्रतिबंधों में ढील दी है, जिसे पिछले महीने से कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए निलंबित कर दिया गया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के कैबिनेट डिवीजन ने रविवार को एक सर्कुलर में इस फैसले की घोषणा की।

ताजा सर्कुलर के मुताबिक, सरकार ने रविवार आधी रात से स्वास्थ्य नियमों का पालन करने की शर्त पर सार्वजनिक परिवहन सेवाएं फिर से शुरू करने का फैसला किया।

वायरस के और प्रसार से निपटने के लिए बांग्लादेश ने 14 अप्रैल से 21 अप्रैल तक आठ दिनों के सख्त लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसे बाद में चरणों में 23 मई तक बढ़ा दिया गया था।

होटल और रेस्तरां को भी प्रतिबंधों के दायरे से बाहर रखा गया है।

हाल के दिनों में नए मामलों और मौतों में कमी आने के संकेतों के बाद प्रतिबंधों में ढील दी गई।

शनिवार को, देश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) ने 1,028 नए मामले और 38 नई मौतों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण की संख्या बढ़कर 787,726 हो गई और मरने वालों की संख्या 12,348 हो गई।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बांग्लादेश में कोविड मृत्युदर 1.57 प्रतिशत है और वर्तमान में ठीक होने की दर 92.65 प्रतिशत है।

Bangladesh has extended the ongoing lockdown until May 30, but relaxed restrictions on transport, which had been suspended since last month to prevent the spread of the Covid-19 epidemic.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news