मंत्रालय का कार्यभार संभालने से पहले शाह ने सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों से की मुलाकात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को केंद्र सरकार द्वारा नए बनाए गए मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालने से पहले बेहतर विचार पाने के लिए देश के सहकारिता क्षेत्र के कुछ प्रमुख हस्तियों से मुलाकात की।
मंत्रालय का कार्यभार संभालने से पहले शाह ने सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों से की मुलाकात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को केंद्र सरकार द्वारा नए बनाए गए मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालने से पहले बेहतर विचार पाने के लिए देश के सहकारिता क्षेत्र के कुछ प्रमुख हस्तियों से मुलाकात की। शाह की बैठक प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नव निर्मित सहकारिता मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिए जाने के तीन दिन बाद हुई।

गृह मंत्री से मिलने वालों में भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के अध्यक्ष दिलीप संघानी, भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (इफको) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बी.एस. नकई और यू.एस. अवस्थी, साथ ही भारतीय कृषि सहकारी विपणन संघ लिमिटेड के अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह शामिल थे।

बैठक शाह के आवास पर हुई।

शाह ने बैठक के बाद ट्वीट किया, "मोदी जी के नेतृत्व में हम सहकारी समितियों और सभी सहकारी संस्थाओं को और अधिक सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

अधिकारियों ने कहा कि शाह ने अभी तक सहकारिता मंत्रालय का आधिकारिक प्रभार नहीं संभाला है और उन्होंने इस क्षेत्र से जुड़े प्रमुख व्यक्तियों और अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श शुरू कर दिया है।

केंद्र सरकार ने कहा कि सहकारिता मंत्रालय देश में सहकारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए एक अलग प्रशासनिक, कानूनी और नीतिगत ढांचा प्रदान करेगा और व्यापार करने में आसानी के लिए प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और बहु-राज्य कोऑपरेटिव बैंक के विकास को सक्षम करने के लिए बहुत कुछ करेगा। गौरतलब है कि एमएससीबी को अब नियामक उद्देश्यों के लिए पूरी तरह से भारतीय रिजर्व बैंक के अधीन ले लिया गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news