सावधान! इस नंबर पर गलती से भी किया Call, तो हो सकता है WhatsApp अकाउंट हैक

राहुल की मानें तो साइबर क्रिमिनल्स बस एक आसान सी ट्रिक के जरिए आपके अकाउंट का एक्सेस पा लेते हैं। एक ट्विटर पोस्ट के जरिए उन्होंने बताया कि यह स्कैम किस तरह काम करता है।
सावधान! इस नंबर पर गलती से भी किया Call, तो हो सकता है WhatsApp अकाउंट हैक

व्हाट्सएप यूजर्स को सावधान रहने की जरूरत है। एक नया व्हाट्सएप स्कैम यूजर्स को शिकार बना रहा है। Cloudsek.com के फाउंडर राहुल ससी ने नए OTP फ्रॉड के बारे में बताते हुए दावा किया कि इसके जरिए व्हाट्सएप अकाउंट्स को हैक किया जा रहा है। राहुल की मानें तो साइबर क्रिमिनल्स बस एक आसान सी ट्रिक के जरिए आपके अकाउंट का एक्सेस पा लेते हैं। एक ट्विटर पोस्ट के जरिए उन्होंने बताया कि यह स्कैम किस तरह काम करता है।

ऐसे काम करता है नया OTP स्कैम
हैकर्स आपको बातों के जाल में फंसाकर किसी तरह “**67*<10 digit number> या *405*<10 digit number>” में से कोई एक नंबर डायल करने के लिए मना लेता है। एक बार आपने इनमें से कोई एक नंबर डायल किया तो आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट से हाथ धो सकते हैं।

दरअसल, इन नंबरों का इस्तेमाल रिलायंस जियो और एयरटेल में कॉल फॉरवर्ड की रिक्वेस्ट के लिए किया जाता है। हैकर्स आपको झांसे में लेकर अपने नंबर पर कॉल फॉरवर्ड करा लेते हैं। इसके बाद वह आपके व्हाट्सएप नंबर से लॉगिन करके कॉल के जरिए OTP मंगा लेते हैं। इस तरह आपको पता भी नहीं लगता और हैकर्स आपके व्हाट्सएप अकाउंट का एक्सेस पा लेते हैं।

अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि जब भी आप किसी नए डिवाइस पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट शुरू करेंगे, तो वह एक OTP मांगता है। यह ओटीपी आपको SMS या कॉल के जरिए भेजा जाता है। अगर आपके पास भी इस तरह का कोई कॉल आता है, जिसमें आपको कोई लालच देकर नंबर डायल कराया जाए, तो सावधान रहें।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news