टेक्नोलॉजी बहुत ही निराली चीज़ है - भावना सोमैया
bhavna somaaya

टेक्नोलॉजी बहुत ही निराली चीज़ है - भावना सोमैया

फिल्म-इतिहासकार, जर्नलिस्ट, क्रिटिक और लेखिका पद्मश्री भावना सोमैया का कहना है कि टेक्नोलॉजी बहुत ही निराली चीज़ है. 20 दिसम्बर मुम्बई में पहला ओटीटी प्लेटफार्म अवार्ड शो रखा गया था

फिल्म-इतिहासकार, जर्नलिस्ट, क्रिटिक, और लेखिका पद्मश्री भावना सोमैया का कहना है कि टेक्नोलॉजी बहुत ही निराली चीज़ है. 20 दिसम्बर मुम्बई में पहला ओटीटी प्लेटफार्म अवार्ड शो रखा गया था. 'हाई फाइव ऑन जी फाइव' नाम का यह अवार्ड शो ऑनलाइन चैनल 'जी फाइव' के तरफ से आयोजित किया गया था. लेखिका भावना सोमैया ने वहां मौजूद फिल्म 'प्यार का पंचनामा' फेम एक्ट्रेस नुसरत भरुचा के साथ ओटीटी प्लेटफार्म की टेक्नोलॉजी को सराहा. भावना सोमैया ने कहा, '' पुराने ज़माने मे सिर्फ बड़ा पर्दा होता था फिल्म्स देखने के लिये. धीरे धीरे वक़्त के साथ टेलीविज़न आ गया और अब सबसे छोटा स्क्रीन मोबाइल पर हम सब कुछ देख सकते हैं.

टेक्नोलॉजी बहुत ही निराली चीज़ है जिसकी वजह से ये सब हुआ''.

भावना ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, '' यह डिजिटल ओटीटी प्लेटफार्म हम सब को एक प्राइवेट स्पेस देता है.

अपनी पसंद की चीज़ें देखने के लिए. आप जब चाहो, जहां चाहो कुछ भी देख सकते हो इस डिजिटल टेक्नोलॉजी के माध्यम से.” एक्ट्रेस नुसरत भरुचा ने भावना की बात से हामी भरते हुए कहा, “डिजिटल प्लेटफार्म से हमें लोगों के आर्गेनिक रिएक्शंस मिलते है, यह ओटीटी प्लेटफॉर्म्स हमारे फिल्मों को हमेशा फ्रेश और जीवित बनाये रखता है, ये हमारे फिल्म्स के लिये काफी अच्छी बात है''. आपको बता दें इस अवार्ड शो में नुसरत और सुपरस्टार आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल' को अब तक सबसे ज्यादा ओटीटी प्लेटफार्म पर देखे जाने के लिये बेस्ट मूवी की ट्रॉफी से सम्मानित किया गया. बेहरहाल ऑनलाइन चैनल 'जी फाइव' के जरिये ये ओटीटी अवार्ड शो एक खूबसूरत कदम है, इस अवार्ड शो से ऑनलाइन जगत के टैलेंट्स को पहचाना और सराहा जायेगा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news