अमेरिकी जनता के बीच गिर रही बाइडेन की रेटिंग

आधे से भी कम अमेरिकी वयस्क (44 प्रतिशत) अब उस तरीके को स्वीकार कर रहे हैं, जिस पर बाइडेन राष्ट्रपति के रूप में अपनी जॉब को संभाल रहे हैं, जबकि 53 प्रतिशत लोग उनके काम करने के तरीके को अस्वीकार कर रहे हैं।
अमेरिकी जनता के बीच गिर रही बाइडेन की रेटिंग

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन को देश और विदेश में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच पिछले दो महीनों में अमेरिकी लोगों की नजरों में राष्ट्रपति जो बाइडेन के काम करने की तरीके में गिरावट दर्ज की गई है। प्यू रिसर्च सेंटर के एक शोध में यह दावा किया गाय है। इस शोध के अनुसार, बाइडेन की जॉब अप्रूवल (राष्ट्रपति के तौर पर जिम्मेदारी संभालने की क्षमता) रेटिंग में तेजी से गिरावट आई है।

आधे से भी कम अमेरिकी वयस्क (44 प्रतिशत) अब उस तरीके को स्वीकार कर रहे हैं, जिस पर बाइडेन राष्ट्रपति के रूप में अपनी जॉब को संभाल रहे हैं, जबकि 53 प्रतिशत लोग उनके काम करने के तरीके को अस्वीकार कर रहे हैं।

यह जुलाई के बाद से बाइडेन की जॉब रेटिंग में उलटफेर का प्रतीक है, जब 55 प्रतिशत बहुमत ने उनकी नौकरी के प्रदर्शन को मंजूरी दी थी और 43 प्रतिशत ने इसे अस्वीकृत कर दिया था।

मानसिक रूप से तेज होने के संदर्भ में लोगों से प्रतिक्रियाएं ली गई तो पता चला कि इस मामले में बाइडेन को सबसे कम सकारात्मक परिणाम मिले हैं और अधिकतर लोग उन्हें मानसिक रूप तेज नहीं मानते हैं। वर्तमान में, 43 प्रतिशत लोगों का कहना है कि यह मार्च के बाद से बाइडेन को 11 अंकों की गिरावट के साथ बहुत अच्छी तरह से वर्णित करता है।

बाइडेन की कई व्यक्तिगत चीजों और विशेषताओं के सकारात्मक मूल्यांकन में भी समान रूप से कमी देखी गई है। मार्च की तुलना में, कम वयस्कों का कहना है कि बाइडेन को उनके जैसे लोगों की परवाह है और कम ही लोग उन्हें अपने विश्वासों के लिए खड़े होने, ईमानदार, एक अच्छे रोल मॉडल और मानसिक रूप से तेज के रूप में वर्णित करते हुए दिखाई दिए हैं।

लगभग आधे (51 प्रतिशत) कोरोनावायरस प्रकोप से निपटने के लिए उनकी कार्यप्रणाली से बहुत या कुछ हद तक आश्वस्त हैं, लेकिन यह मार्च में 65 प्रतिशत से कम रेटिंग ही है। वहीं अगर बाइडेन की आर्थिक नीति, विदेश नीति और आव्रजन नीति को संभालने में विश्वास व्यक्त करने वाले लोगों की बात की जाए तो इसमें भी काफी कमी देखी गई है।

विशिष्ट मुद्दों से निपटने की बात की जाए तो इस दिशा में भी बाइडेन पर देशवासियों के विश्वास में कमी आई है और केवल एक तिहाई (34 प्रतिशत) लोग आश्वस्त हैं कि वह इसमें सक्षम हैं। मार्च के बाद से इस दिशा में भी उनकी रेटिंग में 14 प्रतिशत की गिरावट आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन की व्यक्तिगत लोकप्रियता के संदर्भ में बात की जाए तो इस दिशा में भी उनकी रेटिंग गिरी है, क्योंकि अधिकतर लोगों नहीं मानते कि राष्ट्रपति बाइडेन आम लोगों की जरूरतों के बारे में परवाह करते हैं।

Note: Yoyocial.News लेकर आया है एक खास ऑफर जिसमें आप अपने किसी भी Product का कवरेज करा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.