ममता बनर्जी पर 6 मुकदमे छिपाने का आरोप, बीजेपी ने की नामांकन रद्द करने की मांग

ममता बनर्जी पर 6 मुकदमे छिपाने का आरोप, बीजेपी ने की नामांकन रद्द करने की मांग

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आधे दर्जन मुकदमे छिपाने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने रिटनिर्ंग अफसर से शिकायत की है।

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आधे दर्जन मुकदमे छिपाने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने रिटनिर्ंग अफसर से शिकायत की है। भाजपा ने चुनाव आयोग से ममता बनर्जी के नॉमिनेशन(नामांकन) को रद्द करने की मांग की है।

यह शिकायत ममता के खिलाफ नंदीग्राम से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सुवेंदु अधिकारी ने की है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि, "नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी ममता बनर्जी ने असम के गीता नगर और पान बाजार सहित विभिन्न थानों में वर्ष 2018 में दर्ज कुल पांच मुकदमों की जानकारी नामांकन पत्र में नहीं दी है।

ये मुकदमे असम में एनआरसी को लेकर भड़काऊ बयानबाजी करने के आरोप में ममता बनर्जी पर दर्ज हुए थे। इसके अलावा 2008 में सीबीआई की ओर से कोलकाता में दर्ज कराए गए एक मुकदमे की जानकारी भी ममता बनर्जी पर छिपाने का आरोप लगा है। भाजपा ने ममता बनर्जी के हलफमाने को भी सार्वजनिक किया है।"

भाजपा नेता ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का जिक्र करते हुए कहा है कि उम्मीदवार को अपने ऊपर दर्ज सभी मुकदमों की जानकारी देना अनिवार्य है। अगर उम्मीदवार इसमें फेल होता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है। ऐसे में आधे दर्जन मुकदमे छिपाने के मामले में ममता बनर्जी का नंदीग्राम सीट से उम्मीदवारी रद्द होनी चाहिए।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news