भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने की मांग

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने करतारपुर साहिब गलियारे को फिर से खोलने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन दिया, जो पिछले साल मार्च से कोविड से संबंधित प्रतिबंधों के कारण बंद कर दिया गया था।
भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने की मांग

भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और 19 नवंबर को गुरु नानक जयंती के अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने का अनुरोध किया।भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग और दुष्यंत गौतम, पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह और युवा विंग के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा और पंजाब के अन्य नेता इसमें शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह ने किया।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने करतारपुर साहिब गलियारे को फिर से खोलने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन दिया, जो पिछले साल मार्च से कोविड से संबंधित प्रतिबंधों के कारण बंद कर दिया गया था। ज्ञापन में गलियारे के निर्माण को सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रयास की सराहना की गई, जिसकी कांग्रेस और अन्य दलों ने उपेक्षा की।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि लोग कॉरिडोर के फिर से खुलने की उम्मीद कर रहे थे, जबकि देश 110 करोड़ पात्र आबादी का टीकाकरण करके अनलॉक प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ रहा है और जब सक्रिय मामले लगभग 1.35 लाख हैं।

इसमें कहा गया है, 19 नवंबर को गुरु नानक देव महाराज के प्रकाश पर्व के अवसर पर, हम आपसे करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का आदेश देने का अनुरोध करते हैं। हमें विश्वास है कि आप तुरंत कार्रवाई करेंगे।

बैठक के बाद बग्गा ने कहा कि सिख नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलना सुनिश्चित करने का अनुरोध किया, जो पिछले साल से कोविड के कारण बंद है।

इससे पहले एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर और पूर्व केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने की मांग की थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.