Chandigarh Mayor: चंडीगढ़ में उलटफेर, बीजेपी नेता सरबजीत कौर बनीं मेयर, AAP ने लगाया पक्षपात का आरोप

36 सदस्यीय विधानसभा में मेयर चुनाव में 28 वोट पड़े। जबकि इस दौरान कांग्रेस के 7 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के 1 पार्षद सदन से नदारद रहे।
Chandigarh Mayor: चंडीगढ़ में उलटफेर, बीजेपी नेता सरबजीत कौर बनीं मेयर, AAP ने लगाया पक्षपात का आरोप

चंडीगढ़ नगर निगम (Chandigarh Municipal Corporation) का मेयर चुनाव (Mayor Election) भारतीय जनता पार्टी ने जीत लिया है। बीजेपी की सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) चंडीगढ़ नगर निगम की नई मेयर (Mayor) चुनी गई हैं। पीठासीन अधिकारी ने बीजेपी के लिए 14 वोट और आप (Aam Aadmi Party) के लिए 13 वोट घोषित किए। जबकि, एक वोट को इनवैलिड करार दिया गया। मेयर चुनाव के लिए टोटल 28 वोट पड़े थे। चंडीगढ़ में बड़ी पार्टी होने के बावजूद आम आदमी पार्टी (AAP) मेयर का चुनाव नहीं जीत पाई।

36 सदस्यीय विधानसभा में मेयर चुनाव में 28 वोट पड़े। जबकि इस दौरान कांग्रेस के 7 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के 1 पार्षद सदन से नदारद रहे। मेयर चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद AAP ने विधानसभा भवन के अंदर ही विरोध करना शुरू कर दिया और पीठासीन अधिकारी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। बता दें कि पीठासीन अधिकारी बीजेपी के ही पार्षद हैं। विरोध करने के लिए आप के पार्षद मेयर सीट तक पहुंच गए। इस दौरान चंडीगढ़ डीसी ने दखल देकर उन्हें रोकने की कोशिश की।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news