BLA ने ली पाक स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी, माजिद बिग्रेड ने दिया आतंकी हमले को अंजाम
ताज़ातरीन

BLA ने ली पाक स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी, माजिद बिग्रेड ने दिया आतंकी हमले को अंजाम

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई. मीडिया की खबरों के अनुसार, गोलीबारी में चारों आतंकी ढ़ेर हो गए हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई. मीडिया की खबरों के अनुसार, गोलीबारी में चारों आतंकी ढ़ेर हो गए हैं. जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके.

सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया. पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं. साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की तैयारी से आए थे. खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक समेत 6 अन्य की मौत भी हुई है. जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया. हमले में कई घायल भी हो गए.

ग़ुलाम नबी ने कहा कि हमलवार मुख्य इमारत के अंदर नहीं घुस पाए और उनके पास से ग्रेनेड, गोला-बारूद और दूसरे हथियार मिले हैं.

हालांकि स्टॉक एक्सचेंज के निदेशक अदिब अली हबीब ने जीओ टीवी से कहा कि हमलावर इमारत के ट्रेडिंग हॉल में भी घुस आए थे और उन्होंने गोलीबारी की. इससे अफरा-तफरी मच गई. उनके मुताबिक़, मरने वालों में स्टॉक एक्सचेंज का एक गार्ड है.

सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है.

उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, "पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं. इसका मक़सद आतंक के ख़िलाफ़ हमारी कठोर जंग को बदनाम करना है. आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को ये सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि मुजरिमों को जीवित पकड़ा जाए और उनके संचालकों को ऐसी सज़ा दी जाए, जो उदहारण बने. हम हर क़ीमत पर सिंध की रक्षा करेंगे."

पुलिस सर्जन डॉ करार अहमद अब्बासी ने कहा कि सिविल अस्पताल कराची में पुलिस कर्मियों सहित कई शवों और कई घायलों को लाया गया है. घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी रिजवान अहमद ने बताया कि हमलावरों के पास से खाने के पैकेट भी मिले हैं. इससे पता चलता है कि ये लंबे समय तक यहां घेराबंदी करने वाले थे. हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी ने इसे जल्दी नाकाम कर दिया. वहीं, स्टॉक एक्सचेंज के अंदर, ब्रोकर याकूब मेमन ने बताया कि जब वह हमला कर रहे थे तब वह और अन्य लोग अपने कार्यालयों के अंदर थे.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news