गुजरात में जन्मे, परिवार छोड़ जुड़े संघ से..70 के हुए पीएम मोदी..बधाईयों का लगा तांता, तमाम हस्तियों ने दी शुभकामनाएं
ताज़ातरीन

गुजरात में जन्मे, परिवार छोड़ जुड़े संघ से..70 के हुए पीएम मोदी..बधाईयों का लगा तांता, तमाम हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर पूरा देश पीएम को बधाईयां दे रहा है. इस मौके को BJP 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही है. साथ ही गुरुवार सुबह से ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लगा है.

Yoyocial News

Yoyocial News

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर पूरा देश पीएम को बधाईयां दे रहा है. इस मौके को BJP 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही है. साथ ही गुरुवार सुबह से ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लगा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य बड़े नेताओं ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री को बधाई दी, उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिन की बधाई.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से देश को काफी फायदा हुआ है. वो लगातार गरीबों के लिए काम कर रहे हैं, मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी. योगी ने लिखा कि अंत्योदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करते यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम की कृपा से आप, इसी प्रकार 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए मां भारती को गौरवभूषित करते रहें. दीर्घायुरारोग्यमस्तु. सुयश: भवतु.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है. मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. युवा अवस्था में ही उन्होंने अपने परिवार को छोड़ दिया था और फिर संघ के साथ जुड़ गए थे. भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न पदों पर काम करने के बाद मोदी 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 तक उस पद पर रहे. 2014 के बाद से वो देश के प्रधानमंत्री हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news