LockdownUP: दुल्हन ने पैदल ही तय किया कई किमी का सफर, पहुंची दूल्हे के घर और बना लिया हमसफर
ताज़ातरीन

LockdownUP: दुल्हन ने पैदल ही तय किया कई किमी का सफर, पहुंची दूल्हे के घर और बना लिया हमसफर

4 मई को बारात जानी थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से खरीदारी भी नहीं हो सकी। ऐसे में दूल्हा बरात लेकर नहीं पहुंचा और फोन पर दोनों परिवारों के बीच बातचीत के बाद शादी टाल दी गई।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच बहुत सारी अनोखी शादियों के किस्से सामने आये हैं। जिसमें दूल्हे ने शादी के लिए रिस्क लिया है, लेकिन यूपी से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक दुल्हन शादी करने के लिए पैदल ही कई किलोमीटर का सफर तय करते हुए दूल्हे के घर पहुंच गई, जिसे देखकर सभी अचरज में पड़ गए। दरअसल, लॉकडाउन में दूल्हा बारात ले जाने में असमर्थ रहा, जिसकी वजह से शादी की तारीख निकल गई थी।

बता दें कन्नौज के थाना तालग्राम के गांव वैसापुर में रहने वाले वीरेंद्र की शादी सीमावर्ती जनपद कानपुर देहात थाना डेरा मंगलपुर के गांव लक्ष्मण तिलक निवासी गोरेलाल की पुत्री गोल्डी से तय हुई थी। 4 मई को बारात जानी थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से खरीदारी भी नहीं हो सकी। ऐसे में दूल्हा बरात लेकर नहीं पहुंचा और फोन पर दोनों परिवारों के बीच बातचीत के बाद शादी टाल दी गई।

शादी टल जाने के बाद भी दूल्हा और दुल्हन की फोन पर बात होती रही। शादी टलना दुल्हन को गवारा न हुआ और उसने दूल्हे के घर जाने की ठान ली। बुधवार सुबह वह घर पर किसी को बताए बिना सलवार सूट पहन कर पैदल ही दूल्हे के घर के लिए निकल पड़ी। इसके बाद करीब 60 किमी तक पैदल चलने के बाद वह वैसापुर कन्नौज पहुंच गई। देर शाम उसे घर के बाहर देखकर दूल्हा और उसके घरवाले हक्का-बक्का गए। दूल्हे के स्वजनों ने उससे वापस घर भिजवाने की बात कही तो वह रोने लगी।

उधर, बेटी के न मिलने से परेशान स्वजन के सांस में सांस तब आई जब दूल्हे के घर वालों ने दुल्हन के यह आ जाने की जानकारी दी। दूल्हे के घर वालों ने उससे नई तारीख तय करके शादी करने को कहा लेकिन वह तुरंत शादी की जिद पर अड़ गई। काफी समझाने के बाद भी जब वह नहीं मानी तो फोन पर उसके घर वालों से बात करने के बाद दुकान से शादी का जोड़ा व सामान मंगाया गया।

इसके बाद गुरुवार सुबह शकरवारा बगुलिहाई स्थित मंदिर परिसर में आचार्य कमलेश मिश्रा ने मंत्रोच्चारण कर विधि विधान के साथ उनकी शादी कराई। शादी के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का घर वालों ने पालन किया और दूल्हा दुल्हन ने मास्क पहनकर अग्नि के सात फेरे लेने के बाद एक दूसरे को वरमाला पहनाई।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news