बसपा मुखिया बोलीं: सभी गरीबों-जरूरमंदों को फ्री में लगे कोरोना वैक्सीन

बसपा मुखिया बोलीं: सभी गरीबों-जरूरमंदों को फ्री में लगे कोरोना वैक्सीन

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर उनको नमन करने के साथ ही केंद्र सरकार के टीका उत्सव प्रयास को सराहा है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर उनको नमन करने के साथ ही केंद्र सरकार के टीका उत्सव प्रयास को सराहा है। उन्होंने कहा कि अगर यह उत्सव देश के गरीब और जरूरत मंद लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने के रूप में मनाया जाता तो ज्यादा उचित होता।

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर कर जयंती 14 अप्रैल तक कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने को एक उत्सव के रूप में मनाने का जो विशेष अभियान चलाया है, वह अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि अगर यह उत्सव देश के गरीब और जरूरत मंद लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने के रूप में मनाया जाता, तो ज्यादा उचित होता।

उन्होंने कहा कि मैं बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती पर केंद्र और सभी राज्य सरकारों से अनुरोध करती हूं कि वो आज पूरे देश में गरीब और जरूरत मंद लोगों को वैक्सीन मुफ्त में लगाने का निर्णय लें और इस बात का ऐलान भी करें।

उन्होंने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों के साथ लोगों को भी इसे अति-गंभीरता से लेने की जरूरत है। इन दिनों देश में लोग बेवजह चुनावी रैली व रोड शो वगैरह में जिस तरह से दौड़ भाग कर रहे हैं और कोरोना नियमों का घोर उल्लंघन कर रहे हैं वह अति-दु:खद व चिन्ताजनक है। इस ओर उचित ध्यान देने की जरूरत है।

बसपा मुखिया ने कहा कि इस साल फिर कोरोना महामारी की रफ्तार बढ़ने की वजह से जो लोग पलायन करके अपने-अपने राज्यों में लौटने का मन बना रहे हैं या लौट रहे हैं तो उन्हें वहीं रोककर सरकारें उनके ठहरने-खाने की समुचित व्यवस्था करें। जिससे उनकी महामारी से रक्षा हो सके।

मायावती ने कहा कि आज भारतीय संविधान के मूल निर्माता और दलितों, शोषितों व अन्य उपेक्षित वर्गों के मसीहा बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती है। कोरोना प्रकोप के चलते और सभी सरकारी नियमों का अनुपालन करते हुए बहुजन समाज पार्टी के सभी लोग पूरे देश में बहुत सादगी के साथ इनकी जयंती मना रहे हैं।

आज का दिन हमारे देश के लिए बेहद खास है। आज के दिन ही बहुजन समाज पार्टी की भी स्थापना हुई थी। हम लोग देश भर में सादगी से अंबेडकर जयंती मना रहे हैं। हमारी पार्टी का संकल्प बाबा साहेब के मिशन को आगे बढ़ाने का है और हम उसको आगे बढ़ा भी रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news