घंटाघर, लखनऊ
घंटाघर, लखनऊ
ताजा तरीन

Corona: घन्टाघर से शाहीनबाग तक CAA विरोधी धरना स्थगित, हालात सामान्य होते ही फिर लौटेंगे

CAA और NRC के विरोध में लखनऊ के घंटाघर के साथ ही दिल्ली के शाहीनबाग और मुंबई के मोरलैंड रोड पर लंबे समय से जारी धरना कोरोना संकट को देखते हुई फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

Yoyocial News

Yoyocial News

सीएए और एनआरसी के विरोध में लखनऊ के घंटाघर में पिछले 66 दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन को आज सुबह अचानक स्थगित कर दिया गया है. प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस आयुक्त को लिखित सूचना दी कि वे कोरोना वायरस के कारण इस धरने को फिलहाल स्थगित कर रही हैं.

शाहीन बाग़
शाहीन बाग़
शाहीन बाग़
शाहीन बाग़

इसी तरह दिल्ली के शाहीनबाग और मुंबई के मोरलैंड रोड पर लंबे समय से जारी धरना भी प्रदशकारियों ने कल शाम प्रशासन की पहल के बाद कोरोना संकट को देखते हुई फिलहाल स्थगित कर दिया है।

लखनऊ में प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि जब कोरोना के संबंध में सरकार द्वारा दिए गए लॉकडाउन के आदेश की अवधि समाप्त हो जाएगी, सभी महिलाएं फिर से उसी जगह पर प्रदर्शन चालू रखेंगी. हालांकि, धरना स्थल खाली करने के बाद भी महिलाओं ने सांकेतिक प्रदर्शन के लिए वहां अपने दुपट्टे छोड़ दिए हैं.

मोरलैंड रोड, मुम्बई
मोरलैंड रोड, मुम्बई

बीते 17 जनवरी से धरना प्रदर्शन पर बैठी महिलाओं ने रविवार रात 03:00 बजे धरना स्थगित करने का फैसला लिया, जिसके बाद पुलिस की निगरानी में सभी को घर पहुंचाया गया.

अपर मुख्य सचिव(गृह) लखनऊ अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बात की पुष्टि भी की है कि घंटाघर का धरना अब खत्म हो चुका है.

वहीं, दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में पिछले तीन महीने से दिन-रात प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने भी रविवार को जनता कर्फ्यू का समर्थन किया. उन्होंने फिलहाल प्रदर्शन स्थल को खाली कर दिया है, लेकिन इसे लेकर पोस्टरों के माध्यम से उन्होंने अपनी बात रखी है.

बता दें शाहीन बाग में रविवार सुबह कुछ इक्के-दुक्के लोग ही नजर आए. हालांकि उनके बैठने से स्थानीय लोगों को भी आपत्ति है. प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन स्थल पर लगे बैरीकेड पर एक पोस्टर में अपना संदेश लिखा है.

Corona: घन्टाघर से शाहीनबाग तक CAA विरोधी धरना स्थगित, हालात सामान्य होते ही फिर लौटेंगे

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनका धरना अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन आज कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए आह्वान का वो समर्थन करते हैं. इसलिए जनता कर्फ्यू के समय सभी लोगों ने धरना स्थल को खाली कर दिया है. लॉकडाउन के चलते बाद में शाहीनबाग और मुंबई में भी धरना हालात सामान्य होने तक के लिए स्थगित किया गया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news