कुलदीप सिंह सेंगर रेप केस में आया अहम मोड़, CBI ने तत्कालीन डीएम और 2 एसपी को माना दोषी
ताज़ातरीन

कुलदीप सिंह सेंगर रेप केस में आया अहम मोड़, CBI ने तत्कालीन डीएम और 2 एसपी को माना दोषी

इस मामले में सीबीआई ने इन अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने की सिफारिश की है.

Yoyocial News

Yoyocial News

कुलदीप सिंह सेंगर रेप मामले की जांच कर रही सीबीआई ने इस मामले में उन्नाव के तत्कालीन बड़े अधिकारियों आईएएस अदिति सिंह, आईपीएस पुष्पांजलि सिंह और नेहा पांडेय को मामले में लापरवाही करने का दोषी माना है. इस मामले में सीबीआई ने इन अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने की सिफारिश की है.

दरअसल, 2009 बैच की आईएएस अफसर अदिति सिंह 24 जनवरी 2017 से 26 अक्टूबर 2017 तक उन्नाव में तैनात थीं और इसी दौरान रेप पीड़िता ने कई बार शिकायत की, लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. अदिति इस वक्त हापुड़ की डीएम हैं.

वहीं, 2006 बैच की आईपीएस अधिकारी पुष्पांजलि सिंह भी उन्नाव की एसपी थीं. इन पर आरोप है कि इन्होंने पीड़िता की शिकायत तो नहीं ही सुनी, साथ ही जब कुलदीप सिंह सेंगर की शह पर पीडिता के पिता को पीटा गया और बाद में मौत हो गयी तो उन्होंने मामले को दबाने की कोशिश की. जांच में भी लापरवाही की. पुष्पांजलि वर्तमान में एसपी रेलवे गोरखपुर हैं.

2009 बैच की आईपीएस नेहा पांडेय भी उन्नाव में एसपी रहीं. इन पर भी लापरवाही का आरोप है. ये आजकल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर आईबी में तैनात हैं. इस मामले में सीबीआई जांच काफी दिनों से चल रही थी। इन लोगों के दोषी पाए जाने के बाद अब सरकार फैसला लेगी कि आखिर कब और कैसे विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news