देश में नए साल ने दी दस्तक, विभिन्न धार्मिक स्थलों पर पूजा अर्चना के साथ 2021 का स्वागत

देश में नए साल ने दी दस्तक, विभिन्न धार्मिक स्थलों पर पूजा अर्चना के साथ 2021 का स्वागत

दुनिया में नया साल 2021 नई उम्मीदों के साथ दस्तक दे रहा है। गुजरे साल 2020 में दुनिया ने कोरोना जैसी महामारी का सामना किया। अब नए साल से नई उम्मीदें हैं और आशा है कि 2021 सब कुछ सामान्य कर देगा। भारत में भी साल 2021 का आगाज हो गया है

New Year 2021 celebration : दुनिया में नया साल 2021 नई उम्मीदों के साथ दस्तक दे रहा है। साल 2020 अब इतिहास हो गया। गुजरे साल में दुनिया ने कोरोना जैसी महामारी का सामना किया। अब नए साल से नई उम्मीदें हैं और आशा है कि 2021 सब कुछ सामान्य कर देगा। भारत में भी साल 2021 का आगाज हो गया है, लेकिन न्यूजीलैंड में सबसे पहले नए साल का आगाज हो गया।

नए साल के मौके पर सभी अपनी शुरूआत सकारत्मकता के साथ करना चाहते हैं। जिसके लिए सभी अलग-अलग धार्मिक स्थलों पर इकट्ठा हुए हैं, वो अमृतसर का स्वर्ण मंदिर हो या मुंबई का सिद्धि विनायक मंदिर। हर जगह नए साल के मौके पर लोगों की भीड़ दिखाई दी।

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में श्रद्धलुओं ने दर्शन कर माँगा आशीष।

मुंबई के सिद्धि विनायक मंदिर में भी पूजा अर्चना की गयी।

घड़ी में 12 बजने के साथ ही देश में नए साल (Happy New Year 2021) का आगाज हो गया। इसके साथ ही लोगों ने नए साल के स्वागत में आतिशबाजी की। इससे पहले दुनिया के कई देशों में जश्न और आतिशबाजियों के साथ नए साल का वेलकम किया। सभी लोग अपने-अपने तरीकों से 2020 को विदा कर रहे हैं और आने वाले साल 2021 की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। 2020 दुनियाभर के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। अब 2021 को आशा भरी नजरों से देखा जा रहा है। पूरी दुनिया में नए साल का जश्न अलग-अलग समय पर मनाया जा रहा है।

कोरोना गाइडलाइंस के बीच नए साल की पूर्वसंध्या पर बड़ी संख्या में लोग मुंबई के जुहू बीच पर पहुंचे। हालांकि यहां पर रात 11 बजे से 6 बजे सुबह तक नाइट कर्फ्यू लग गया है।

नए साल के जश्न को देखते हुए दिल्ली के कनॉट प्लेस में एहतियातन बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। राजधानी में आज (31 दिसंबर) और 1 जनवरी को नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news