त्योहारों के मद्देनजर राज्य स्थानीय प्रतिबंध लगाने के लिए विचार करें: केंद्र सरकार

त्योहारों के मद्देनजर राज्य स्थानीय प्रतिबंध लगाने के लिए विचार करें: केंद्र सरकार

केंद्र सरकार ने बुधवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सलाह दी कि वे आगामी त्योहारों जैसे होली, शब-ए-बारात और ईस्टर के मद्देनजर स्थानीय प्रतिबंध लगाने पर विचार करें और इन त्योहारों के मौके पर लोगों की...

केंद्र सरकार ने बुधवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सलाह दी कि वे आगामी त्योहारों जैसे होली, शब-ए-बारात और ईस्टर के मद्देनजर स्थानीय प्रतिबंध लगाने पर विचार करें और इन त्योहारों के मौके पर लोगों की भीड़ के जुटने को सीमित करें या प्रतिबंधित करें।

एक पत्र में, स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने कहा कि हाल के दिनों में कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में बढ़ते मामलों और मौतों की संख्या बढ़ कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है।

उन्होंने कहा, "आने वाले त्योहारों जैसे होली, शब-ए-बारात, बिहू, ईस्टर और ईद-उल-फितर आदि को देखते हुए, यह दृढ़ता से सलाह दी जाती है कि राज्य इन त्योहारों को सार्वजनिक रूप से मनाने में स्थानीय प्रतिबंध लगाने और लोगों की भीड़ जुटने को सीमित करने या प्रतिबंधित करने पर विचार करें।"

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए जारी किए गए विभिन्न मानक नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने में इस बिंदु पर किसी भी कमी से अब तक प्राप्त लाभ व परिणामों को झटका लग सकता है।

अतिरिक्त सचिव ने कहा कि विभिन्न स्थानों पर लोगों की भीड़ जुटने के संबंध में सख्ती से पालन कोविड चेन ट्रांसमिशन को तोड़ने के लिए आवश्यक है।

पिछले दो हफ्तों में कोरोनावायरस के मामलों में भारी वृद्धि हुई है। बुधवार को, भारत ने पिछले 24 घंटे में कोरोना के 47,262 नए मामले दर्ज किए, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,17,34,058 तक पहुंच गई।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news