छत्तीसगढ़ ने नए विधानसभा, राज्यपाल और मुख्यमंत्री आवास का निर्माण रोका

छत्तीसगढ़ सरकार ने तत्काल प्रभाव से नए राजभवन, विधानसभा भवन समेत सभी प्रमुख परियोजनाओं से जुड़ा निर्माण कार्य रोक दिया है । राज्य सरकार ने महामारी की जाँच के लिए और भी कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है।
छत्तीसगढ़ ने नए विधानसभा, राज्यपाल और मुख्यमंत्री आवास का निर्माण रोका

छत्तीसगढ़ सरकार ने तत्काल प्रभाव से नए राजभवन, विधानसभा भवन समेत सभी प्रमुख परियोजनाओं से जुड़ा निर्माण कार्य रोक दिया है । राज्य सरकार ने महामारी की जाँच के लिए और भी कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में, पहले से ही किए जा रहे उपायों का विस्तार करते हुए, नया रायपुर में नए राजभवन, विधानसभा भवन, सीएम हाउस, मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के घर, न्यू हाउस का निर्माण कार्य किया जाने वाला था। उनको तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। इन परियोजनाओं का भूमि पूजन 25 नवंबर 2019 को किया गया था।

राज्य सरकार ने 26 अप्रैल को सभी विभागों को निर्देश दिया कि पिछले वर्ष की तरह वित्तीय वर्ष 2021-22 में मितव्ययता की जानी चाहिए। अब आगे भी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर, नया रायपुर में प्रमुख निर्माण कार्यों को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।

लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता ने ठेकेदारों को तत्काल प्रभाव से निर्माण कार्य रोकने के आदेश जारी किए हैं।

इसके साथ ही, सेक्टर -19 में नए विधानसभा भवन के निर्माण के लिए 245.16 करोड़ रुपये और 118 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के निर्माण के लिए पहले से जारी निविदाओं को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने दिल्ली में सेंट्रल विस्टा पर कांग्रेस की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा था, लोग छत्तीसगढ़ सरकार के साथ केंद्रीय विस्टा पर कांग्रेस के रुख के विपरीत भी हैं। वहां एक नया विधानसभा परिसर बनाया जा रहा है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news