मध्य प्रदेश: रात 9 बजे होगा मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह
ताजा तरीन

मध्य प्रदेश: रात 9 बजे होगा मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह

भाजपा सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री पद के दो बड़े दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर हैं, मगर चौहान बहुसंख्यक विधायकों की पसंद हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

मध्य प्रदेश में भाजपा विधायकों की सोमवार शाम 06:00 बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में पार्टी के नए नेता का चयन होगा और रात 09:00 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण होगा. भाजपा के पर्यवेक्षक दिल्ली से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विधायकों से बात कर सकते हैं. भाजपा सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री पद के दो बड़े दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर हैं, मगर चौहान बहुसंख्यक विधायकों की पसंद हैं. इसलिए चौहान के नए मुख्यमंत्री होने के ज्यादा आसार हैं.

राजभवन सूत्रों का कहना है कि रात 09:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा. यह अभी स्पष्ट नहीं है कि सिर्फ मुख्यमंत्री शपथ लेंगे या उनके साथ मंत्री भी शपथ लेंगे. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा 'विधायक दल की शाम 06:00 बजे बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सिर्फ विधायकों को आने के लिए कहा गया है. पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर बैठक में आने वाले विधायकों के लिए मॉस्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है'.

उन्होंने कहा 'पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विधायकों से बात करेंगे. नेता का चुनाव होने के बाद आज ही रात को शपथ ग्रहण समारोह होगा'. गौरतलब है कि कांग्रेस के 22 विधायकों के बगावत करने और सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 20 मार्च को पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से कमलनाथ सरकार को राज्यपाल ने कार्यवाहक के तौर पर काम करने के निर्देश दिए थे.

भाजपा सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते राज्य को स्थाई सरकार की जरूरत है. इसलिए भाजपा ने शाम 06:00 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है. सभी विधायकों को अकेले पार्टी दफ्तर आने को कहा गया है. वहीं पार्टी हाईकमान द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक दिल्ली से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विधायकों से संवाद करेंगे. उसके बाद ही नए नेता के नाम का ऐलान हेागा.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news