चिली पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को कोविड के प्रतिबंधों में देगा छूट

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने घोषणा की कि संक्रमण में गिरावट और टीकाकरण संख्या में प्रगति के बाद, जिन नागरिकों को कोविड के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, वे 15 जुलाई से अधिक स्वतंत्रता का आनंद ले सकेंगे।
चिली पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को कोविड के प्रतिबंधों में देगा छूट

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने घोषणा की कि संक्रमण में गिरावट और टीकाकरण संख्या में प्रगति के बाद, जिन नागरिकों को कोविड के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, वे 15 जुलाई से अधिक स्वतंत्रता का आनंद ले सकेंगे। राष्ट्रपति ने गुरुवार को कहा, "हमने 30 दिनों से अधिक समय तक लगातार स्वास्थ्य सुधार किया है, जिससे रोजाना मामलों की संख्या में 60 प्रतिशत की कमी आई है।"

अस्पताल में भर्ती होने में भी कमी आई है और कुछ हद तक मौतें भी हुई हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 1.1 करोड़ से अधिक लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है, जबकि 1.3 करोड़ से अधिक लोगों ने अपना पहला टीकाकरण लिया है।

अब तक कुल 22,883,806 टीके की खुराक दी जा चुकी है।

पिनेरा ने कहा कि "मोबिलिटी पास धारक, जो कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण को प्रमाणित करता है, उनको अधिक क्षमता के साथ गतिविधियों में छूट दी जाएगी।"

अलग-अलग क्षेत्रों को राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू को कम करने की अनुमति तब तक दी जाएगी जब तक कि कम से कम 80 प्रतिशत आबादी पूरी तरह से टीका न हो और सक्रिय मामलों की दर 150 से कम नहीं हो जाती।

इस बीच, नर्सरी, किंडरगार्टन और स्कूलों को स्वैच्छिक आधार पर खोलने की अनुमति है, जिसमें लॉकडाउन के तहत पड़ोस भी शामिल हैं।

चिली ने अब तक 15,76,336 कोरोनावायरस मामलों और 33,328 मौतों की सूचना दी है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news