Anand Mahindra
Anand Mahindra
ताज़ातरीन

ऐप बैन होने से झल्लाया चीनी मीडिया, बोला- बॉयकॉट करने जैसा कुछ नहीं बनाता भारत, आनंद महिंद्रा ने दिया करारा जवाब

भारत ने सोमवार को 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें बेहद लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर भी शामिल हैं. ये प्रतिबंध लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सैनिकों के साथ मौजूदा तनावपूर्ण स्थितियों के बीच लगाए गए हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

दरअसल, ग्‍लोबल टाइम्‍स के संपादक और चीनी पत्रकार हू शिजिन ने ट्वीट में लिखा 'चीन के लोग भारतीय उत्‍पादों का बहिष्‍कार करना चाहते हैं, लेकिन वास्‍तव में भारत वाले ऐसा कुछ बनाते ही नहीं कि हम बॉयकॉट कर सकें. भारतीय दोस्‍तों, आपको कुछ ऐसी चीजें करनी चाहिए जो राष्‍ट्रवाद से ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण हों.' इस पर आनंद महिंद्रा ने करारा जवाब दिया है.

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया 'मुझे संदेह है कि ये कमेंट भारतीय कंपनियों के लिए अब तक का सबसे प्रभावी और प्रेरणादायी उद्घोष है. आपके उकसावे का शुक्रिया. हम मजबूती के साथ खड़े होंगे.'

गौरतलब है कि भारत ने सोमवार को 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें बेहद लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर भी शामिल हैं. ये प्रतिबंध लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीनी सैनिकों के साथ मौजूदा तनावपूर्ण स्थितियों के बीच लगाए गए हैं.

प्रतिबंधित सूची में वीचैट, बीगो लाइव, हेलो, लाइकी, कैम स्कैनर, वीगो वीडियो, एमआई वीडियो कॉल- शाओमी, एमआई कम्युनिटी, क्लैश ऑफ किंग्स के साथ ही ई-कॉमर्स प्लेटफार्म क्लब फैक्टरी और शीइन शामिल हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news