symbolic photo
symbolic photo
ताज़ातरीन

दिल्ली: 9 सितंबर से खुलेंगे पब और बार, खड़े होकर नहीं पी सकेंगे शराब

बार और पब में कैपिसिटी के 50 फीसदी लोगों को ही इजाजत होगी। कंटेनमेंट जोन में आने वाले बार, पब और क्लबों को अभी खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। बार में खड़े होकर शराब पीने की अनुमति भी नहीं होगी, गेस्ट सिर्फ बार में लगी कुर्सियों पर ही शराब पी सकेंगे।

Yoyocial News

Yoyocial News

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दिल्ली में बार, पब और क्लबों को 9 सितंबर से खुलने की इजाजत मिल गई है। बार या पब की क्षमता के 50 फीसदी लोगों को ही बैठने की इजाजत होगी। जिसके लिए बार और क्लबों में खास बदलाव किए जा रहे हैं।

एक अहम् बदलाव ये भी होगा कि, बार में पहले गेस्ट को शराब के साथ दिए जाने वाला स्नैक्स बाउल में दिया जाता था। मगर, अब कोरोना संक्रमण की वजह से अब यह एक सील पैक बॉटल में दिया जाएगा, जिसे गेस्ट खुद खोलेगा।

दिल्ली में 9 सितंबर से होटल, रेस्तरां, बार और क्लब खोल दिए जाएंगे। हालांकि, इन्हें 30 सितंबर तक के लिए ट्रायल के आधार पर खोला जाएगा और फैसले की समीक्षा की जाएगी। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो इस फैसले को आगे के लिए लागू किया जा सकता है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ केन्द्र की गाइडलाइंस का पूरा पालन करना होगा।

दिल्ली ताज होटल के फूड एन्ड बेवरेजेस के हेड हर्षल भवसार ने बताया '50 फीसदी गेस्ट को ही बैठने की इजाजत होगी, वहीं बार में खड़े होकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी, हमने बार काउंटर के सामने से बैठने की व्यवस्था हटा दी है। अब गेस्ट सिर्फ बार में लगी कुर्सियों पर ही शराब पी सकेंगे।'

उन्होंने बताया 'बार में एंट्री करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी, वहीं सेनिटाइजेशन मशीन भी लगाई गई है। तापमान सामान्य होने पर ही बार के अंदर आने की इजाजत होगी।'

भवसार ने आगे बताया 'बार में ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा दी गई। वहीं गेस्ट बार कोड स्कैन करके आर्डर दे सकते हैं। गेस्ट जिस ग्लास को इस्तेमाल करेंगे उसे हम और उसे कायदे से सैनिटाइज करेंगे।'

हालांकि, गेस्ट के बैग्स को डिस्इफेक्ट भी किया जाएगा, साथ ही गेस्ट बिना छुए तापमान भी नाप सकेंगे, जिसके लिए जगह जगह पर मशीन लगाई गई है। बार मे सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर सीटों में उचित दूरी बनाई गई है।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने इस संबंध में एसओपी भी जारी की है। जिसके मुताबिक, बार और पब में स्टाफ के सिर्फ उन लोगों को ही काम करने की इजाजत होगी, जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं होंगे। इसके साथ ही बार और पब में कुल कैपिसिटी के 50 फीसदी लोगों को ही बैठने की इजाजत होगी। हालांकि, कंटेनमेंट जोन में आने वाले बार, पब और क्लबों को फिलहाल खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news