CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
ताजा तरीन

Corona: सीएम योगी का बड़ा फैसला, यूपी में पान-मसाला और गुटखा प्रतिबंधित

सीएम योगी सीएम योगी ने बुधवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संबंध में समीक्षा बैठक की एवं अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना से निपटने को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पान-मसाला और गुटखा बैन करने का आदेश दिया है।

सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण रोकने और पान मसालों की दुकानों पर लोगों को जुटने ना देने के ल‍िए यह फैसला किया है।

सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की संभावना के दृष्टिगत पूरे प्रदेश में पान, मसाला, गुटखा आदि की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। इतना ही नहीं सीएम योगी ने सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर भी प्रतिबंध लगाया है।

उन्होंने दिनांक 14 अप्रैल, 2020 तक पार्कों आदि में टहलने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है। यहां आबादी का घनत्व भी अधिक है। इसलिए कोरोना वायरस से फैलने वाली बीमारी प्रदेश के लिए बड़ी चुनौती है। बीमारी से निपटने के लिए टीम वर्क के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।

सीएम योगी ने बुधवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संबंध में समीक्षा बैठक की एवं अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। वहीं, उन्‍होंने इस बात की समीक्षा भी की कि दूध, सब्‍जी घर घर पहुंच रही हैं या नहीं।

सीएम योगी की निगरानी में प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 562 हो गई है। लगातार बढ़ती इसी संख्या को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए पूरी तरह से लॉकाडाउन का ऐलान कर दिया गया है। यूपी में भी लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है। उत्तर प्रदेश में भी संक्रमितों का आंकड़ा 35 पार कर गया है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news