लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ और गडकरी ने किया पुलों का लोकार्पण और शिलान्यास

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ और गडकरी ने किया पुलों का लोकार्पण और शिलान्यास

1.83 किमी लंबा और चार लेन के फ्लाईओवर बनाने का काम पिछले कई महीनों से चल रहा था। इंजीनियरिंग कालेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर से कुर्सी रोड के इंटरसेक्शन को टेढ़ी पुलिया चौराहे के नाम से जाना जाता है। इस फ्लाइओवर को फोर लेन बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में टेढ़ी पुलिया फ्लाईओवर का लोकार्पण और खुर्रम नगर फ्लाईओवर का शिलान्यास रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी ने किया। इस फ्लाओवर से लाखों लोगों को राहत मिलेगी।

1.83 किमी लंबा और चार लेन के फ्लाईओवर बनाने का काम पिछले कई महीनों से चल रहा था। इंजीनियरिंग कालेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर से कुर्सी रोड के इंटरसेक्शन को टेढ़ी पुलिया चौराहे के नाम से जाना जाता है। इस फ्लाइओवर को फोर लेन बनाया गया है।

इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, इन फ्लाईओवर के बन जाने से जनता के लिए आवागमन सुगम होगा। ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण में नितिन गडकरी ने क्रांतिकारी भूमिका निभाई है। राजनाथ सिंह ने कहा कि अपनी प्रगति रिपोर्ट लखनऊ की जनता के सामने रखने आया हूं। राजनीति की नहीं सिर्फ विकास की चर्चा करूंगा। कहा कि शहरी आधारभूत संरक्षा लखनऊ में मजबूत हो रही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में 36 एकड़ में डीआरडीओ का केंद्र बनेगा।

केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सात नए प्रोजेक्ट को अनुमति दी और कहा कि कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे दिसंबर 2022 तक पूरा होगा। चार महीने में शिलान्यास होगा। इसके अलावा यूपी में 3.5 लाख करोड़ के नए काम शुरू होंगे।

उन्होंने कहा कि जो अधिकारी काम नहीं करेंगे, वीआरएस दिया जाएगा। दो साल के अंदर इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत डीजल गाड़ियों के बराबर आ जाएगी। लिथियम बैटरी पर काम चालू होगा।

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में विकास कार्य बहुत तेजी से हो रहा है। इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं। कहा, हमने इस महीने में राजमार्ग बनाने में तीन विश्व रिकार्ड बनाया है। कल ही हमने 37 किमी प्रतिदिन राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का कार्य पूरा किया है। वहीं तेजी से रोड निर्माण करने में विश्व में भारत का पहला स्थान प्राप्त किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "आज लखनऊ के विकास के लिए जितने भी प्रस्ताव प्रस्तुत हुए हैं, प्रदेश सरकार उन्हें सहज स्वीकार करते हुए पूरी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ाएगी। एक बार फिर से मैं प्रदेशवासियों को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि प्रदेश सरकार ने गोमती नदी के दोनों तटों का उपयोग करते हुए एक नए ग्रीनफील्ड कॉरिडोर के निर्माण को अपने हाथों में लिया है। प्रदेश में रोड कनेक्टिविटी में बेहतर कार्य हुए हैं। इंटरस्टेट कनेक्टिविटी को फोर लेन से जोड़ने, हर जनपद मुख्यालय को फोर लेन और तहसील एवं ब्लॉक मुख्यालय को 02 लेन से जोड़ने की प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है।"

उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं की आज घोषणा की है, खासतौर पर लखनऊ-कानपुर के बीच ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के बारे में, यह देश के उभरते दो बड़े महानगरों को गति देगा। टेढ़ीपुलिया फ्लाईओवर के लोकार्पण से लखनऊ में यातायात की समस्या का समाधान होगा। इसके बनने से आमजन को प्रतिदिन की समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रशाद मौर्या ने कहा लखनऊ में सड़क व पुलों से यातायत सुगम होगा। इससे पूर्व सड़क परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने बटन दबाकर टेढ़ी पुलिया फ्लाइओवर का उद्घाटन किया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news