उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहता है दुनिया का निवेशकः सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज के ओपिनियन मेकर हैं। प्रदेश के बारे में धारणा बदलने में आपने योगदान दिया है। प्रदेश निवेश के बेहतरीन गंतव्य के रूप में बढ़ सके।
उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहता है दुनिया का निवेशकः सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज के ओपिनियन मेकर हैं। प्रदेश के बारे में धारणा बदलने में आपने योगदान दिया है। प्रदेश निवेश के बेहतरीन गंतव्य के रूप में बढ़ सके। यूपी को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना सकें, इसके लिए आपका योगदान चाहिए। प्रदेश सरकार डबल इंजन की रफ्तार से काम कर रही है।

डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल इंजन के रूप में आपने आशीर्वाद दिया है। अगले 5 वर्ष में नगरीय क्षेत्रों को और बुनियादी सुविधाओं से युक्त किया जाए, इसके लिए अभी से माहौल बनाने की आवश्यकता है। सीएम ने कहा कि अब दुनिया का निवेशक अब यूपी में निवेश करना चाहता है। 

मुख्यमंत्री ने गाजियाबाद के कविनगर स्थित रामलीला मैदान में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बटन दबाकर 878 करोड़ की 755 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी किया।

कांवड़ यात्रा के कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया। सीएम ने विधानसभा चुनाव में गाजियाबाद की सभी सीटों पर कमल खिलाने के लिए स्थानीय नागरिकों के प्रति आभार जताया।

सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले गाजियाबाद प्रदेश के सबसे गंदे शहरों में जाना जाता था। निवेशक गाजियाबाद को अच्छी नजर से नहीं देखते थे पर इसके बाद प्रदेश सरकार के बताए कार्यक्रम यहां के जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में तेजी से हुए, जिसका परिणाम सामने है। गाजियाबाद नित नए प्रतिमान गढ़ रहा है।

देश का पहला 12 लेन का एक्सप्रेस लेन हाइवे गाजियाबाद को जोड़ते हुए बढ़ रहा है। देश की पहली रैपिड रेल अगले वर्ष प्रारंभ होगी, जो गाजियाबाद से होकर जाएगी। गाजियाबाद का अपना एयरपोर्ट व बेहतरीन कनेक्टविटी है। मुख्यमंत्री ने 2022 स्वच्छता सर्वेक्षण में गाजियाबाद को प्रदेश में पहला व देश में 12वां स्थान पाने पर बधाई दी।  

सीएम योगी ने बताया कि 10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के कर्टन रेजर का मंगलवार सुबह शुभारंभ किया। 20 देशों के राजदूत व प्रतिनिधियों ने भागीदारी की और कहा कि समिट में वे अपने देश के निवेशकों को भेजना चाहते हैं। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में 5 वर्ष में यूपी की तस्वीर बदलने के लिए कार्य हुआ। प्रदेश निवेश का अच्छा गंतव्य बना है। ईज ऑफ बिजनेस स्टार्टिंग के लिए भी प्रदेश में बेहतर माहौल है। पूरी दुनिया का निवेशक यूपी में निवेश करना चाहता है। इसका कारण प्रदेश सरकार द्वारा अपराध-अपराधियों व भ्रष्टाचार-भ्रष्टाचारियों के लिए जीरो टालरेंस की नीति है। 

सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले यूपी व पश्चिमी यूपी में पेशेवर माफिया संगठित अपराध करते थे। आमजन, व्यापारी, उद्यमी को परेशान कर गुंडा टैक्स मांगते थे। बहन-बेटियां असुरक्षित महसूस करती थीं। 2017 में भाजपा आई, परिणाम सामने है। सरकार की नीतियां बढ़ीं और अपराधी प्रदेश छोड़कर पलायन कर रहा है, जहां से पहले उद्यमी व व्यापारी पलायन करता था। वह यहां आकर निवेश कर युवाओं को नौकरी व रोजगार दे रहा है। यूपी अनंत संभावनाओं वाला प्रदेश है। प्रकृति व परमात्मा का असीम कृपा यूपी पर है। हमारे पास जुझारू, प्रतिभाशाली व ऊर्जावान युवा है। इसे प्रदेश में मौका देंगे तो उसका लाभ सूबे को मिलेगा। अवसर मिलने पर युवा ने प्रदेश के विकास में अपना योगदान देना प्रारंभ किया है। जो प्रदेश पहले बीमारू था, आज वह दूसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर होकर नई तस्वीर प्रस्तुत करता है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक विचारधारा की सरकार से तेजी से विकास होता है। आज प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। स्थानीय स्तर पर भी समान विचारधारा के बोर्ड गठित होते हैं तो विकास बुलेट ट्रेन की स्पीड से दिखता है। इस स्पीड के लिए आपका आशीर्वाद भाजपा को चाहिए। जो लोग परिवारवाद, जातिवाद के नाम पर सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करते थे। माफिया के शागिर्द बनकर जिन्होंने जनता को तबाह किया,  यदि उन्हें अवसर मिलेगा तो वे दंगाइयों, माफिया, अपराधियों को माहौल देने का कुत्सित प्रयास करेंगे पर हमें उन्हें यह अवसर नहीं देना है। पश्चिमी यूपी के लोग देश-दुनिया में जहां भी निवेश किेए हैं। वे यहां आएं, यूपी पलक पांवड़े बिछाकर उनका इंतजार कर रहा है। हमारी पॉलिसी का लाभ लेकर युवाओं को रोजगार से जोड़ें। 

उनकी पूंजी बढ़ेगी और सुरक्षित रहेगी। देश की सबसे अच्छी औद्योगिक, स्टार्टअप, टेक्सटाइल्स, सौलर एनर्जी समेत 25 सेक्टर की नीतियों पर हम काम कर रहे हैं। कोई शिक्षण संस्थान, चिकित्सालय, बरातघर, कन्वेंशन सेंटर, छोटा उद्यम लगाता है तो वह भी हमारे लिए निवेश है। आपके हर सहयोग में सरकार प्रोत्साहन देगी। अब प्रदेश का माहौल बदला है। स्मार्ट सिटी के रूप में प्रदेश की 10 सिटी का चयन हुआ। भारत सरकार ने 7 नगर निगमों को स्टेट स्मार्ट सिटी मिशन के तहत कार्य कर रहे हैं। गाजियाबाद नगर निगम के अंदर 30 हजार से अधिक गरीबों को आवास की सुविधा मिली। अमृत योजना के तहत हर घर नल की योजना तेजी से बढ़ रही। पश्चिमी यूपी की कांवड़ यात्रा के रूप में सुरक्षा का माहौल व आस्था का बेहतर समन्वय देखा जा सकता है। अमृत योजना, स्मार्ट सिटी मिशन विकास का बेहतरीन मॉडल है। नगर निकायों ने अच्छा काम किया है, अभी और प्रयास की आवश्यकता है। 

सीएम योगी ने कहा कि मैं सांसद के रूप में यहां आने से घबराता था। 2017 से पहले यहां की स्थिति और माहौल के कारण। यदि किसी कार्यक्रम या आंदोलन में आते थे तो फिर निकल जाते थे। आज गाजियाबाद ने विकास के नए प्रतिमान स्थापित किए हैं। जिनके पास विकास का एजेंडा नहीं, वे दल इस कार्यक्रम को नहीं बढ़ा सकते। राष्ट्रवादी विजन वाली सरकार ही विकास को बढ़ा सकती है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के अमिताभ शुक्ल,  रामवीर, सुभाष गुप्ता, उपासना अरोड़ा, ईशानी अग्रवाल और शिखा को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी व चेक देकर उनके सपनों को पूरा किया। 

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सलोनी, दीपू, रिजवान, शिशुपाल सिंह, अनुराग, शनि नरेश को चाबी प्रदान की।  

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत गीता शर्मा,  बबिता गोयल, नुरून मोहम्मद, राजा, रामकुमार को प्रमाण पत्र दिया। 

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के लाभार्थी अवि चौधरी, सुखबीर, संजीव चौधरी को 10-10 लाख,  अंशु शर्मा व राजकुमार सैनी को 9.50 लाख का चेक प्रदान किया। 

एक जनपद, एक जिला (ओडीओपी) के तहत अखिल जैन (3.10 करोड़), राघव सिंहल को 2 करोड़, वीरेश त्यागी को 55 लाख व ऋषिभा नेहरा को 53.60 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news