कांग्रेस ने आज सत्र से पहले रणनीति समूह की बुलाई बैठक

लोकसभा में नए सदन के नेता की बातचीत के बीच कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुधवार (14 जुलाई) को होगी, जिसमें संसद के आगामी मानसून सत्र में उठाए जाने वाले प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी।
कांग्रेस ने आज सत्र से पहले रणनीति समूह की बुलाई बैठक

लोकसभा में नए सदन के नेता की बातचीत के बीच कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुधवार (14 जुलाई) को होगी, जिसमें संसद के आगामी मानसून सत्र में उठाए जाने वाले प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी। रणनीति समूह में ईंधन की कीमतों में वृद्धि, मुद्रास्फीति और महामारी की दूसरी लहर से निपटने में सरकार की विफलता के मुद्दे पर आम सहमति बनने की संभावना है। सत्र के दौरान पार्टी देश में टीकाकरण का मुद्दा भी उठाएगी।

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस पार्टी संसद के आगामी सत्र में उच्च मुद्रास्फीति का मुद्दा उठाएगी और इस विषय पर पूर्ण चर्चा के साथ-साथ भारत के लोगों के लिए पर्याप्त राहत की मांग करेगी।"

पार्टी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में पार्टी के हारने के बाद लोकसभा में फ्लोर लीडर को बदलने के लिए अनौपचारिक रूप से चर्चा कर रही है, जहां वर्तमान में नेता अधीर रंजन चौधरी राज्य अध्यक्ष हैं।

संभावित नेताओं में पंजाब कांग्रेस प्रमुख मनीष तिवारी, शशि थरूर और गौरव गोगोई की दौड़ में शामिल हैं।

कांग्रेस एक ऐसा नेता लाना चाहती है जो पूरे विपक्ष के साथ समन्वय कर सके और सदन में संयुक्त रूप से सरकार का विरोध कर सके क्योंकि पार्टी के पास संख्या कम है और उसे द्रमुक, टीएमसी और शिवसेना के साथ समन्वय की जरूरत है।

हालांकि, पार्टी का एक वर्ग राहुल गांधी के पक्ष में है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि वह इच्छुक नहीं हैं क्योंकि फ्लोर लीडर को विपक्ष के नेता का दर्जा नहीं मिलेगा क्योंकि कांग्रेस मानदंडों को पूरा नहीं करती है।

थरूर और तिवारी दोनों जी-23 के समूह से हैं, जिन्होंने पार्टी में व्यापक सुधारों के लिए सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। जैसा कि सोनिया गांधी असंतुष्टों और विपक्षी नेताओं तक पहुंच रही हैं, वह एक नई टीम का निर्माण कर रही हैं जो ²ष्टिकोण में अधिक लचीला है। चौधरी को राज्य में पार्टी बनाने का काम सौंपा जा सकता है क्योंकि वह प्रमुख हैं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news