National Herald Case: सोनिया गांधी की ईडी में पेशी के खिलाफ 21 जुलाई को कांग्रेस का देशभर में विरोध प्रदर्शन

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी को 21 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे दिल्ली में ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। ईडी ने राहुल गांधी से जून में पांच दिनों तक पूछताछ की थी।
National Herald Case: सोनिया गांधी की ईडी में पेशी के खिलाफ 21 जुलाई को कांग्रेस का देशभर में विरोध प्रदर्शन

बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा समन भेजने के खिलाफ पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में आंदोलन करेगी। बुधवार को पार्टी की बैठक में यह फैसला किया गया। ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष को 21 जुलाई को तलब किया है, इसी दिन पार्टी देशभर में आंदोलन करेगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी को 21 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे दिल्ली में ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। ईडी ने राहुल गांधी से जून में पांच दिनों तक पूछताछ की थी। उस वक्त भी कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने ईडी और भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किया था।

कांग्रेस ने आज यानी गुरुवार को फिर पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है। बैठक में पार्टी के सारे महासचिव, राज्यों के प्रभारी व पीसीसी प्रमुख 'भारत जोड़ो यात्रा' व कांग्रेस के अन्य संगठनात्मक कार्यक्रमों पर विचार करेंगे।इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन, रैलियों व जनता तक पहुंचने के अन्य कार्यक्रमों के बारे में मंथन किया जाएगा।

खड़गे बोले-सोनिया गांधी शेरनी हैं
संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है, इसलिए कांग्रेस सांसद संसद परिसर में भी केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे। बुधवार को हुई बैठक के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शेरनी हैं, वे ऐसी चीजों से घबराती नहीं हैं। वह कई बार ऐसी बातों का सामना कर चुकी हैं। वह ईडी के दफ्तर जाएंगी और इस सरकार का सामना करेंगी।'

राहुल, खड़गे व बंसल से पूछताछ कर चुका है ईडी
नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, खड़गे और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल से पूछताछ कर चुका है। राहुल गांधी से जून में कई बार और कई घंटों तक पूछताछ की गई थी। कांग्रेस इस मामले में केंद्र पर बदले की राजनीति का आरोप लगा रही है। राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस ने उग्र आंदोलन किया था। पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया था कि उसने दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर में घुसकर नेताओं के खिलाफ दुर्व्यवहार किया।

नेशनल हेराल्ड केस में पर्चे बांटेगी कांग्रेस
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने नेशनल हेराल्ड मामले में जनता के बीच पर्चे बांटने की भी योजना बनाई है। ये पर्चे तैयार किए जा चुके हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news