Dr. B. P. singh, midland health care and research Center, Lucknow
Dr. B. P. singh, midland health care and research Center, Lucknow
ताजा तरीन

कोरोना वायरस - मिडलैंड हॉस्पिटल लखनऊ के डॉक्टर बी पी सिंह ने दी अहम जानकारियाँ

हर दिन बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है। इस बीच midland health care and research Center के डॉक्टर बी पी सिंह ने बताया कि कैसे कोरोना वायरस से बचे और यह कितना खतरनाक है।

Yoyocial News

Yoyocial News

हर दिन बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है। इस वायरस से बचने के लिए हर तरह की संभव कोशिश की जा रही है। देशभर के डॉक्टर्स केवल इसी कोशिश में लगे हुए हैं कि जल्द से जल्द कैसे इससे बचा जाए। इसी बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना के अब तक तीन मामले आ चुके हैं, जिससे यहां के लोगों ने गंभीर रूप से सावधानी बरतनी शुरू कर दी है।

डॉक्टर्स अपनी पुरज़ोर कोशिश में लगे हुए हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक awareness फैलायी जाए। वहीं midland health care and research Center, lucknow के director डॉक्टर बी पी सिंह, जो कि pulmonary, critical care and sleep medicine में पिछले 35 सालों से हैं, उन्होंने yoyocial.news से बातचीत के दौरान बताया कि कैसे कोरोना वायरस से बचे और यह कितना खतरनाक है।

कोरोना वायरस - मिडलैंड हॉस्पिटल लखनऊ के डॉक्टर बी पी सिंह ने दी अहम जानकारियाँ

डॉक्टर बी पी सिंह ने कहा कि, " चीन के वुहान से शुरू हुआ ये कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल ज़रुर गया है लेकिन इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है। इसके बारे में कई अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं। केवल कुछ सावधानियां बरतनी हैं। " उन्होंने आगे कहा, " यह बीमारी केवल उन्हीं लोगों को चपेट में ले रही है जिनका immunity system कमजोर है और उनमे भी महज 2% लोगों की मृत्यु होने की आशंका है। "

बी पी सिंह ने सबसे जरूरी बात ये बताई कि जो लोग मास्क पहनकर घूम रहे हैं, उन्हे इसकी कोई जरूरत ही नहीं है, बल्कि इसकी जरूरत केवल उन मरीजों को है, जो कोरोना वायरस से पीड़ित हैं।

बता दें कि लखनऊ में एक डॉक्टर और नोएडा में एक युवक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इस मरीजों के मिलने के साथ ही यूपी में कुल 17 मरीजों में कोरोना वायरस पाया जा चुका है। इसमें से आगरा के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं और अब कोरोना वायरस से संक्रमित 14 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news