एंजेला मर्केल
एंजेला मर्केल
ताजा तरीन

जर्मनी में कड़े प्रतिबंध, दो से अधिक व्यक्तियों के बैठने पर रोक

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के संबोधन के कुछ समय बाद ही उनके कार्यालय ने कहा कि वह खुद से एकांतवास में जा रही हैं

Yoyocial News

Yoyocial News

जर्मनी ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए अपने यहां लगाए गए प्रतिबंधों को और अधिक कड़ा कर दिया है। महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए अंकुश का विस्तार करते हुए यहां दो से अधिक व्यक्तियों के साथ में बैठने पर पाबंदी लग गई है।

बीबीसी ने रविवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के हवाले से कहा, "हमारा अपना व्यवहार संक्रमण को फैलने से रोकने व धीमा करने का सबसे प्रभावी तरीका है।"

नए प्रतिबंधों के अंतर्गत ब्यूटी-पार्लर, मसाज पार्लर को बंद करना शामिल है, जबकि अन्य गैर-जरूरी दुकानें पहले ही बंद कर दी गई थीं।

चांसलर मर्केल के संबोधन के कुछ समय बाद ही उनके कार्यालय ने कहा कि वह खुद से एकांतवास में जा रही हैं।

उनके प्रवक्ता ने कहा कि दरअसल, वह शुक्रवार को एक डॉक्टर के संपर्क में आईं थीं। निमोनिया के खिलाफ मर्केल को टीका लगाने वाले उस डॉक्टर में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई हैं, जिसके बाद से उन्होंने एकांतवास में जाने का निर्णय लिया है।

प्रवक्ता ने कहा कि 65 वर्षीय चांसलर की अगले कुछ दिनों में नियमित रूप से जांच की जाएगी और इस दौरान वह घर से काम करेंगी।

यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश जर्मनी ने अब तक कोविड-19 से संक्रमण के 18,610 मामलें सामने आए हैं, जिनमें से 55 व्यक्तियों की इस जानलेवा वायरस के चलते मौत हुई हैं।

नए नियमों के अनुसार, लोगों को सार्वजनिक रूप से तीन या अधिक के समूह बनाने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, एक ही घर में एक साथ रह रहे लोगों और काम से संबंधित समूह पर यह नियम लागू नहीं है। पुलिस नए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखेगी और उन्हें सजा देगी।

रेस्तरां अब केवल टेकवे सर्विस ही दे पाएंगे। जर्मनी के सभी राज्यों में यह प्रतिबंध लागू होंगे और कम से कम अगले दो सप्ताह तक ये इसी प्रकार लागू रहेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news