yoyocial.news exclusive
yoyocial.news exclusive
नज़रिया

Covid19- कैसे कर रहे लोग लॉकडाउन को भी एन्जॉय, देखें...Exclusive Video Report: Part 1

Millennial Generation और Homemakers का क्या कहना है lockdown पर ?

स्मिता कुमार

स्मिता कुमार

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। ऐसे में, सिर्फ जरूरी चीजों की ही दुकानें खुली हैं। अभी आप रेस्तरां में जाकर चाट-पकौड़ों का मजा नहीं ले सकते। घर में एक ही तरह का खाना खा कर कोई भी बोर हो जाता है। खासकर, बच्चे जरूर कुछ चटपटा खाना चाहते हैं। और अभी तो swiggy , Zomato भी बंद है खाने की कोई डिश बाहर से आर्डर भी नहीं कर सकते , ऐसे में महिलाओं की ज़िम्मेदारी बहुत बढ़ गयी है आज कल ये महिलाये मल्टीटास्किंग कर रही हैं ये घर की बाई भी है कुक हैं नर्स भी है टीचर भी है और भी कई रोल ये बड़ी आसानी से निभा रही हैं तो आइये जानते है की इस लॉक डाउन ने महिलाओं और बच्चों को कितना इफ़ेक्ट किया है उनकी लाइफ में क्या changes आये है और वो क्या सोचते है इस बारे में ....

covid 19 ने millennials की lifestyle पर सबसे ज्यादा असर डाला है. यह वह जनरेशन है जिसने कभी कर्फ्यू नहीं देखा था ना ही कभी किसी चीज की कमी महसूस थी. यह जनरेशन सैर सपाटा, मूवी थिएटर, मॉल, गैजेट्स की अभ्यस्त है, मगर अब घर में lockdown होने के बाद उनको घर में रहकर वही गैजेट्स अच्छे नहीं लग रहे हैं। कुछ का education session अब खत्म हो गया है और कुछ के exams अभी बीच में ही रोक दिए गए हैं, कुछ के results निकलने बाकी है। बच्चों की हॉबी क्लासेज नहीं हो पा रहीं हैं | बच्चे new books भी नहीं ले पाए थे और ये lockdown हो गया ऐसे में बच्चो का timepass कैसे हो ?

दूसरी ओर महिलाएं है जो बच्चों को school और पति को office भेजने के बाद थोड़ा समय अपने लिए भी निकल लेती थी उनका क्या हाल है क्योकि हस्बैंड का work from home हो गया है और बच्चे भी घर ही पर हैं बच्चें घर में मॉम्स की हेल्प कर रहे हैं या माँ को परेशान कर रहे हैं जानते है उन्हीं ज़ुबानी .....यहाँ हम आपके साथ कुछ videos शेयर कर रहें हैं ....

लेकिन Covid 19 से लड़ाई में हम सब PM मोदी के साथ हैं, देश के साथ हैं ।

आइए देखते हैं इन Video’s में इस lockdown को भी एन्जॉय करने के इनके अपने अंदाज...

अगर आप भी अपना अपना ऐसा ही कुछ interesting feedback video 7447740000 पर Whats app पर भेजें तो हम उसे भी यहाँ पब्लिश करेंगे।

आप भी अपना interesting feedback video हमारे whatsapp no. 7447740000 पर भेजें तो हम उसको अपनी वेबसाइट yoyocial.news पर पब्लिश करेंगे ।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news