त्योहारी सीजन से पहले ताज नगरी में सख्त किए जाएंगे कोविड नियम
ताज़ातरीन

त्योहारी सीजन से पहले ताज नगरी में सख्त किए जाएंगे कोविड नियम

Yoyocial News

Yoyocial News

आगरा में जिला प्रशासन त्योहारी सीजन से पहले सामाजिक समारोहों के लिए कई मानदंडों को लागू करने के लिए तैयार है। ताज नगरी में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 की संख्या में वृद्धि देखी गई है। जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 71 ताजा मामले सामने आए हैं और एक मौत दर्ज हुई है। मृतक खंडारी निवासी पिज्जी(65) हैं।

अब मामलों की कुल संख्या 6,241 है। रिकवरी के बाद अब तक 5,538 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। सक्रिय मामलों की संख्या 573 है। अब तक 2,12,684 नमूने एकत्र किए गए हैं।

सिंह ने शुक्रवार शाम को प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक में कहा कि कोविड रोगियों के इलाज में कोई कमी या नरमी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि चिकित्सा इंफ्रास्ट्रक्च र को उन्नत करने और रोगियों को दवा उपलब्ध कराने के लिए समर्थन और संसाधन की कमी नहीं होगी।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि होम क्वारंटाइन में रह रहे रोगियों को निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन न करने की कुछ शिकायतें मिली हैं। यह भी देखा गया है कि होम क्वारंटाइन के कुछ मामलों को गंभीर परिस्थितियों में अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा। ऐसे मामलों पर अब कड़ी निगरानी रखनी होगी।

इस बीच एस.एन. मेडिकल कॉलेज ने अपनी कोविड -2 यूनिट को बंद कर दिया है, क्योंकि कोविड -1 यूनिट में अब सिर्फ 43 मरीज बचे हैं। वहीं सितंबर में दोनों इकाइयों में कुल 170 मरीज थे।

डॉक्टरों ने शनिवार को कोविड-फोबिया के कारण लोगों को अवसाद में नहीं आने की सलाह दी। विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस का अवलोकन करते हुए, विशेषज्ञों ने कहा कि लगातार बंद रहने के दौरान बड़ी संख्या में लोग अवसाद और कई प्रकार के भय का शिकार हो गए।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news