Patiala Violence: पटियाला में हिंसक झड़प के बाद कर्फ्यू, हिंदू संगठन ने आज बंद का किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक एक गुट ने एक मार्च निकालने की कोशिश की थी जिसका दूसरे ने विरोध किया था. पुलिस ने कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं.
Patiala Violence: पटियाला में हिंसक झड़प के बाद कर्फ्यू, हिंदू संगठन ने आज बंद का किया ऐलान

पंजाब के पटियाला में शुक्रवार दोपहर ‘‘खालिस्तान विरोधी एक मार्च’’ को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत चार लोग घायल हो गए. दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव किया और तलवारें लहराईं. बाद में पुलिस ने मामला शांत कराया. हालांकि स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक एक गुट ने एक मार्च निकालने की कोशिश की थी जिसका दूसरे ने विरोध किया था. पुलिस ने कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाईं. इसके बाद लोगों ने फाउंटेन चौराहे को जाम कर दिया और नारेबाजी की. वहीं यह झड़प काली माता मंदिर के बाहर उस समय हुई जब सिंगला के समूह ने पास के आर्य समाज चौक से "खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च" शुरू किया था. अब इस मामले को लेकर आज हिंदू संगठनों ने बंद बुलाया है.

मामले में एक शख्स गिरफ्तार

वहीं एसएसपी नानक सिंह ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. झड़प के बाद, स्थानीय प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत जिले में कर्फ्यू लगा दिया. कर्फ्यू शुक्रवार शाम सात बजे से शनिवार सुबह छह बजे के बीच लागू रहेगा. इस घटना के कुछ घंटे बाद पुलिस ने "शिवसेना (बाल ठाकरे)" नामक एक ग्रुप के "कार्यकारी अध्यक्ष" हरीश सिंगला को बिना अनुमति के जुलूस निकालने और हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया.

सीएम मान ने कही ये बात

इस बीच, सीएम भगवंत मान ने घटना पर चर्चा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. सीएम ने कथित तौर पर अधिकारियों से कहा कि वे किसी को भी पंजाब की मेहनत से मिली शांति में खलल न डालने दें. मान ने अधिकारियों को निर्देश दिया, "घटना में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चाहिए."

सीएम मान ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने डीजीपी से बात की है. क्षेत्र में शांति बहाल कर दी गई है. हम स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं और किसी को भी राज्य में अशांति का माहौल पैदा नहीं करने देंगे.’’ उन्होंने कहा कि पंजाब में शांति और सद्भाव बहुत महत्वपूर्ण है.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news