चक्रवात का प्रभाव: फंसे हुए 297 लोगों को बचाने के लिए नौसेना रवाना

भारतीय नौसेना ने अपने युद्धपोत आईएनएस तलवार को एक तेल रिग और एक नौका पर फंसे लोगों को बचाने के लिए भेज दिया है। बॉम्बे हाई फील्ड्स के आसपास के क्षेत्र में कुल 297 लोग फंसे हुए हैं।
चक्रवात का प्रभाव: फंसे हुए 297 लोगों को बचाने के लिए नौसेना रवाना

भारतीय नौसेना ने अपने युद्धपोत आईएनएस तलवार को एक तेल रिग और एक नौका पर फंसे लोगों को बचाने के लिए भेज दिया है। बॉम्बे हाई फील्ड्स के आसपास के क्षेत्र में कुल 297 लोग फंसे हुए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि आईएनएस तलवार जिन लोगों का रेस्क्यू करने जा रहा है उनमें से तेल रिग में सागर भूषण पर 101 लोग और नौका एसएस-3 पर 196 लोग सवार हैं।

दोनों जहाज समुद्र भयावह स्थितियों में मौजूद हैं। वर्तमान में चक्रवात गुजरात में पिपावाव बंदरगाह से लगभग 90 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में होने की सूचना है।

इससे पहले, एक अन्य बचाव अभियान में आईएनएस कोलकाता एक जहाज वारा प्रभा के जीवन-बेड़ा से दो जीवित बचे लोगों को बचाने में कामयाब रहा।

इनके अलावा, भारतीय नौसेना ने बॉम्बे हाई फील्ड्स के पास नौका पी-305 पर फंसे 273 लोगों में से 146 को बचाने में कामयाबी हासिल की है। एक नौका 'गैल कंस्ट्रक्टर' पर 137 लोगों को बचाने के लिए एक अलग मिशन शुरू किया गया है।

आईएन ने अपने पी81 विमान और एक 'सीकिंग' हेलीकॉप्टर के साथ एक हवाई खोज और बचाव अभियान शुरू किया है, क्योंकि कुल 707 लोग विभिन्न घटनाओं में मदद का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । अब तक 148 लोगों को बचाया गया है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news