चक्रवात तौकते: अरब सागर में ड्रिफ्टिंग बजरे पर हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हुई

चक्रवाती तूफान तौकते की वजह से यहां बजरे पर हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है । 11 और शवों को किनारे पर लाया गया है।
चक्रवात तौकते: अरब सागर में ड्रिफ्टिंग बजरे पर हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हुई

चक्रवाती तूफान तौकते की वजह से यहां बजरे पर हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है । 11 और शवों को किनारे पर लाया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। बुधवार को चक्रवाती तूफान तौकते के बाद तूफानी अरब सागर में ड्रिफ्टिंग बजरा ( पापा -305) पर सवार कम से कम 26 लोग मृत पाए गए थे।

अन्य 40 से अधिक व्यक्ति अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है। केंद्र ने त्रासदी की जांच का आदेश दिया है।

अब तक मिले 37 शवों को भारतीय नौसेना के जहाजों द्वारा मुंबई लाया गया है जो पिछले 72 घंटों से साहसी बचाव मिशन पर गए थे।

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने बुधवार देर रात बॉम्बे हाई फील्ड्स में और उसके आसपास चक्रवात तौकते की वजह से ओएनजीसी के जहाजों के फंसे होने की घटनाओं के क्रम की जांच के लिए एक उच्च-स्तरीय समिति के गठन का आदेश दिया।

पापा-305 पर कुल 261 लोग सवार थे, जो सोमवार की देर रात डूब गया।

द एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्च र लिमिटेड (एआईएल), जिसने बार्ज को अनुबंधित किया था, उसने घटनाओं पर खेद व्यक्त किया और कहा कि '' हमारा तत्काल ध्यान शेष लापता कर्मियों को प्राथमिकता पर ढूंढने और बचाने पर है।''

एआईएल ने कहा, "हमारे लोगों की सुरक्षा और भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, और हम इस अभूतपूर्व संकट से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हम जानते हैं कि किसी प्रियजन के नुकसान की भरपाई कुछ भी नहीं कर सकता है, लेकिन हम वित्तीय सहायता सहित अपना पूरा समर्थन देंगे।

Due to the cyclonic storms, the death toll has increased to 37 in the accident on the barge here. 11 More dead bodies have been brought to shore.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news