दिल्ली: सरकार ने लॉकडाउन के कारण पानी के बिलों पर 3 महीने के लिए बढ़ाई रियायत
ताज़ातरीन

दिल्ली: सरकार ने लॉकडाउन के कारण पानी के बिलों पर 3 महीने के लिए बढ़ाई रियायत

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पानी के बिलों पर दी गई रियायत को अगले 3 महीने तक बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली जल बोर्ड द्वारा दी जाने वाली यह रियायत 30 सितंबर 2020 तक लागू होगी।

Yoyocial News

Yoyocial News

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पानी के बिलों पर दी गई रियायत को अगले 3 महीने तक बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली जल बोर्ड द्वारा दी जाने वाली यह रियायत 30 सितंबर 2020 तक लागू होगी। मंगलवार को दिल्ली जल बोर्ड ने इस विषय पर एक आधिकारिक आदेश पारित किया है। दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पारित किए गए आदेश के अनुसार कोरोना महामारी के मद्देनजर दिल्ली जल बोर्ड ने यह राहत देने का फैसला किया है। जल बोर्ड ने कहा कि इस फैसले से अभी 4,08,374 उपभोक्ताओं को लाभ मिला है। अगले 3 महीने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के इस आदेश का लाभ उपभोक्ताओं को मिलेगा। लेट पेमेंट चार्ज रिबेट के अंतर्गत जिन लोगों का पानी बिल 31 मार्च तक बकाया है वे इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

पिछले साल अगस्त में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक अहम घोषणा करते हुए पानी बिल से एरियर हटा दिया था। जिन लोगों के घर में फंक्शनल मीटर हैं उन सभी को इस योजना का लाभ मिलेगा।

एरियर फ्री करने के पीछे की वजह बताते हुए दिल्ली सरकार ने कहा, "एरियर बेहद ज्यादा इकट्ठे हो गए हैं। कई लोगों को महीनों तक बिल नहीं मिलता है। बिना रीडिंग के बिल आने की समस्या भी सामने आई है। हमने बिलिंग का नया सिस्टम शुरू कर दिया है। टैब से मीटर रीडिंग ली जाती है। इसमें लोकेशन पर जाकर ही रीडिंग लेनी होती है। नई तकनीक से कई पुराने बिल सामने आने लगे हैं। इसलिए आज हम एरियर को मुक्त करने की घोषणा कर रहे हैं।"

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा, "कोरोना महामारी के कारण पानी के बिल संबंधी छूट स्कीम को 3 महीने के लिए बढ़ाया जा रहा है। यह स्कीम 30 सितंबर 2020 तक बढ़ा दी गई है। लॉकडाउन के कारण जो व्यक्ति इस स्कीम का लाभ नहीं ले सके थे वह सभी लोग अब 30 सितंबर तक इस योजना का लाभ ले सकते हैं।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news