Delhi MCD Election 2022: भाजपा ने 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा और राष्ट्रीय मंत्री और प्रदेश सह-प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर भी मौजूद रहीं।
Delhi MCD Election 2022: भाजपा ने 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

भाजपा ने दिल्ली में एमसीडी चुनावों को लेकर शनिवार रात 232 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। भाजपा दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से सभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। प्रत्याशियों के नामों की घोषणा से पहले शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की अध्यक्षता में भाजपा दिल्ली प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई।

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा और राष्ट्रीय मंत्री और प्रदेश सह-प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर भी मौजूद रहीं। बैठक में समिति ने मंडलों, जिलों के साथ-साथ राज्य के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं से व्यापक जानकारी लेने के बाद विचार-विमर्श किया। इसके बाद प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है।

बता दें कि शुक्रवार को हुई भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की दूसरी बैठक में अधिकतर सांसदों व प्रदेश पदाधिकारियों के बीच टकराव बना रहा। यही कारण रहा कि शुक्रवार रात शुरू हुई ये बैठक शनिवार भोर तक चली समिति की बैठक में एक भी वार्ड के लिए उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो सका था। प्रदेश प्रभारी बैजयंत पांडा ने सभी सांसदों व पदाधिकारियों से दावेदारों की सूची ले ली थी। इसके अलावा उन्होंने उम्मीदवार तय करने के लिए उप-समिति का गठन किया था।

सूत्रों के अनुसार चुनाव समिति की पहली बैठक गुरुवार रात 10 बजे के बाद शुरू हुई थी, जो शुक्रवार सुबह तीन बजे तक जारी रही। इस दौरान दावेदारों की सिफारिश करने पर दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी व दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर बिधूड़ी, पश्चिम दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष आशीष सूद, नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर, प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल, उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी, उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद हंसराज हंस को प्रदेश के विभिन्न पदाधिकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। उनके बीच नोकझोंक की भी नौबत आई थी।

यहां देखें प्रत्याशियों की पूरी सूची--

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news