Delhi Police Summons Jacqueline: दिल्ली पुलिस ने जैकलीन फर्नांडीज को 14 सिंतबर को पेश होने लिए जारी किया समन

दरअसल, एक्ट्रेस ने दिल्ली पुलिस को ईमेल के जरिए जानकारी दी थी कि पहले से ही तय कुछ कमिटमेंट्स की वजह से वह 12 सितंबर को होने वाली जांच में शामिल नहीं हो पाएगी, जिसके बाद उन्होंने नई तारीख की भी मांग की थी।
Delhi Police Summons Jacqueline: दिल्ली पुलिस ने जैकलीन फर्नांडीज को 14 सिंतबर को पेश होने लिए जारी किया समन

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने नया समन जारी कर दिया है। जारी समन के मुताबिक अब एक्ट्रेस को 14 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया गया है। इससे पहले इस मामले में एक्ट्रेस पहले जारी हुए समन के मुताबिक 12 सितंबर को पेश होने के आदेश दिए गए थे। लेकिन पहले से निर्धारित कुछ कमिटमेंट्स की वजह से अभिनेत्री ने तय तारीख पर उपस्थित होने पर असमर्थता जताते हुए पुलिस से दूसरी तारीख की मांग की।

इससे पहले बीते दिन दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने अभिनेत्री से सोमवार को होने वाली पूछताछ को स्थगित कर दिया था। साथ ही पुलिस ने जानकारी दी थी कि इस संबंध में जैकलीन को एक और समन जारी किया जाएगा। दरअसल, एक्ट्रेस ने दिल्ली पुलिस को ईमेल के जरिए जानकारी दी थी कि पहले से ही तय कुछ कमिटमेंट्स की वजह से वह 12 सितंबर को होने वाली जांच में शामिल नहीं हो पाएगी, जिसके बाद उन्होंने नई तारीख की भी मांग की थी।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड रुपए की रंगदारी मामले में जांच में शामिल होने के लिए जैकलीन को तलब किया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी चार्जशीट में जैकलिन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में नामजद किया था। ईडी की चार्जशीट में यह भी कहा गया कि जैकलिन को सुकेश के आपराधिक मामलों में शामिल होने की जानकारी थी। इसके बाद भी उन्होंने सुकेश के आपराधिक रिकॉर्ड को नजरअंदाज करते हुए उनके साथ वित्तीय लेनदेन किया।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नाम सामने आने के बाद से ही एक्ट्रेस कई बार ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो चुकी हैं। इस मामले में एक्ट्रेस से 30 अगस्त और 20 अक्टूबर 2021 को भी पूछताछ की गई थी। इस दौरान एक्ट्रेस ने यह बात स्वीकारी थी कि चंद्रशेखर से उन्होंने कई महंगे उपहार लिए हैं। कर्नाटक के बेंगलुरु का मूल निवासी सुकेश चंद्रशेखर वर्तमान में दिल्ली की जेल में बंद हैं और उसके खिलाफ 10 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। बता दें कि रोहिणी जेल में बंद रहने के दौरान चंद्रशेखर पर 200 करोड़ रुपए की रंगदारी का आरोप लगा है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news