कंडोम व रोलिंग पेपर की बिक्री में जबरदस्त इजाफा, कोरोना काल में और क्या क्या रहा डिमांड में जानें इस रिपोर्ट में

कंडोम व रोलिंग पेपर की बिक्री में जबरदस्त इजाफा, कोरोना काल में और क्या क्या रहा डिमांड में जानें इस रिपोर्ट में

कोरोना काल (Corona Time) में वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग अधिकांश समय अपने घरों में ही कैद होकर रह गए। इस दौरान भारतीयों ने रात की तुलना में दिन में कंडोम की अधिक खरीददारी की है। वहीं, रोलिंग पेपर की खरीदारी में भी इजाफा दर्ज किया गया है।

कोरोना काल (Corona Time) में वायरस के संक्रमण (Infection) से बचने के लिए लोग इस साल अधिकांश समय अपने घरों में ही कैद होकर रह गए। इस दौरान भारतीयों ने रात की तुलना में दिन में कंडोम की अधिक खरीददारी की है। वहीं, रोलिंग पेपर की खरीदारी में भी इजाफा दर्ज किया गया है। साल 2020 में रोलिंग पेपर की खरीदारी दोगुना हो गई। Concierge services app Dunzo के डिलीवरी ट्रेंड्स में यह बात सामने आई है।

Dunzo ऐप पर कंडोम के ऑर्डर (Condom order) रात के मुकाबले दिन में तीन गुना अधिक रहे। अकेले हैदराबाद में 6 गुना उछाल देखा गया है। चेन्नई में 5 गुना और जयपुर में 4 गुना बढ़ोतरी देखने को मिली। मुंबई और बेंगलूरु में दिन में कंडोम के ऑर्डर में 3 गुना बढ़ोतरी देखने को मिली।

जहां तक वेलनेस प्रोडक्टस (wellness product) का सवाल है तो गर्भनिरोधक गोली आईपिल (iPill) के सबसे अधिक ऑर्डर बेंगलूरु, पुणे, गुरुग्राम, हैदराबाद और दिल्ली से आए जबकि प्रेगनेंसी टेस्ट किट्स (Preg color card) के सबसे ज्यादा ऑर्डर जयपुर से आए। कई यूजर्स ने ऐप से फूड आइटम्स की भी खरीदारी की।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु के नागरिकों ने पड़ोसी चेन्नई से 22 गुना अधिक रोलिंग पेपर का ऑर्डर दिया है। इस विशेष पेपर का उपयोग सिगरेट बनाने के लिए किया जाता है।

यूजर ने ऐप का इस्तेमाल अपनी भूख को शांत करने के लिए भी किया है। जैसे कि चिकन बिरयानी बेंगलुरु में लोगों द्वारा सबसे अधिक ऑर्डर की जाने वाली डिश थी। मुंबई में दाल खिचड़ी को लोगों ने पसंद किया। वहीं, चेन्नई में इडली की सबसे ज्यादा ऑर्डर किया गया। गुरुग्राम की बात करें तो यहां लोगों ने आलू-टिक्की बर्गर के खासे आर्डर किए। पुणे में मुंबई की तुलना में मैगी का ऑर्डर ज्यादा है। दिल्ली, चेन्नई और जयपुर ने चाय की तुलना में कॉफी का ऑर्डर करना अधिक पसंद किया।

महामारी ने देश के उपयोगक्ताओं के साथ कल्याण पर समग्र ध्यान बढ़ाया। लोगों ने दैनिक खाद्य पदार्थों के लिए स्वस्थ विकल्पों का चुनाव अधिक किया। हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई के लोगों ने चीनी की तुलना में गुड़ की अधिक खरीददारी की।

लोगों ने अपने पालतू जानवरों की ज़रूरतों का ध्यान रखने के लिए इस ऐप का भी इस्तेमाल किया। गुड़गांव इस मामले में टॉप पर रहा। बेंगलुरु, पुणे, चेन्नई और हैदराबाद में बिल्ली के खाने के ऑर्डर अधिक थे। लोगों के पढ़ने की आदत भी इस साल बढ़ी है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news