भक्तों को जल्द हो सकते हैं भोले के दर्शन... 20 जुलाई के बाद अमरनाथ यात्रा के संकेत, कोरोना टेस्ट अनिवार्य होगा
ताज़ातरीन

भक्तों को जल्द हो सकते हैं भोले के दर्शन... 20 जुलाई के बाद अमरनाथ यात्रा के संकेत, कोरोना टेस्ट अनिवार्य होगा

कोरोना के संकटकाल में बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. इस साल भी वार्षिक अमरनाथ यात्रा शुरू करने की तैयारी की जा रही है. बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की पहले जम्मू में कोरोना संक्रमण की जांच होगी.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस के संकटकाल में बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. इस साल भी वार्षिक अमरनाथ यात्रा शुरू करने की तैयारी की जा रही है. बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की पहले जम्मू में कोरोना संक्रमण की जांच होगी. जांच में निगेटिव पाए जाने पर ही उन्हें यात्रा की अनुमति दी जाएगी. मंडलायुक्त जम्मू संजीव वर्मा ने वीरवार को श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की वार्षिक तीर्थयात्रा को निर्विघ्न रूप से संपन्न कराने की तैयारियों पर अधिकारियों के साथ बैठक की.

गुरुवार को जम्मू के डिविजनल कमिश्नर संजीव वर्मा के नेतृत्व में उच्चस्तरीय बैठक हुई और विभिन्न विभागों को अमरनाथ यात्रा की तैयारियां तेज करने के निर्देश दिए गए. पर्यटन विभाग, स्वास्थ्य विभाग और जम्मू म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को अमरनाथ यात्रा के लिए जल्द से जल्द तैयारियां करने के लिए कहा गया है.

श्री अमरनाथ यात्रा शुरू कराने के दौरान यात्रियों के जम्मू में ठहरने, सुरक्षा, स्वास्थ्य, यातायात प्रबंधन, बिजली, पेयजल, खानपान, स्वच्छता से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई. मंडलायुक्त ने नगर निगम से यात्री निवास व इसके आसपास स्वच्छता व कीटनाशकों का छिड़काव करने को कहा.

श्रद्धालुओं की सुरक्षा, परिवहन सुविधा, क्विक रिस्पांस टीमों के गठन, लंगरों को स्थापित करने, संपर्क केंद्र की स्थापना, चिकित्सा सुविधाओं, भगवती नगर में मोबाइल टायलेट वैन का प्रबंध और बिजली- पेयजल आपूर्ति समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई. मंडलायुक्त ने बैठक के बाद भगवती नगर यात्री निवास का दौरा कर यात्रा प्रबंधों का निरीक्षण किया.

कोरोना वायरस महामारी के चलते जम्मू में अमरनाथ यात्रा के बेस कैम्प 'यात्री निवास भवन' को क्वारनटीन सेंटर में तब्दील कर दिया गया था, जिसको अब तीर्थयात्रियों के लिए तैयार किया जाएगा. प्रशासन ने यात्री निवास भवन को पूरी तरह से सैनिटाइज करने और तीर्थयात्रियों के ठहरने लायक बनाने के निर्देश दिए हैं.

जम्मू सिटी के डिप्टी मेयर पुरनिया शर्मा ने बताया कि जम्मू म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (JMC) से यात्री निवास भवन को सैनिटाइज और साफ-सुथरा करने के लिए कहा गया है. हमारे कर्मचारी अमरनाथ तीर्थयात्रा खत्म होने तक 24 घंटे ड्यूटी पर होंगे.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news