बिहार: लॉकडाउन में मरीजों को फोन से मिल रही डॉक्टरों की सलाह
ताजा तरीन

बिहार: लॉकडाउन में मरीजों को फोन से मिल रही डॉक्टरों की सलाह

मरीजों की परेशानी को कम करने के लिए IMA की बिहार शाखा ने कुछ सीनियर डक्टरों के नंबर जारी किए हैं। बिहार के अस्पतालों के ओपीडी सेवा बंद होने के बाद सामान्य मरीजों को फोन पर ही डाक्टर सलाह दे रहे हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

बिहार के शहरी इलाकों में लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद सामान्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को अब अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि वे राज्य के वरिष्ठ डॉक्टरों से फोन पर ही सलाह ले सकेंगे। ऐसे मरीजों की परेशानी को कम करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की बिहार शाखा ने कुछ सीनियर डक्टरों के नंबर जारी किए हैं। बिहार के सरकारी अस्पतालों और अन्य अधिकांश निजी अस्पतालों के ओपीडी सेवा बंद होने के बाद सामान्य मरीजों को फोन पर ही ऐसे डाक्टर सलाह दे रहे हैं।

आईएमए की पटना शाखा के अलावा राज्य सरकार ने भी राज्य के कई प्रमुख डॉक्टरों के मोबाइल नंबर जारी किए हैं, जिससे मरीज सलाह ले सकते हैं। पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) के अधीक्षक डॉ. विमल कारक, नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर सुनील कुमार, डॉ. अमरकांत झा जैसे डॉक्टरों के नाम इस सूची में दर्ज है।

कारक ने बताया कि कोरोना के कारण लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी जिलों के लोगों के लिए डाक्टरी सलाह के लिए अलग-अलग फोन नंबर जारी किए हैं। पटना के सिविल सर्जन डॉ़ आर के चौधरी ने बताया कि सभी को सरकार द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन में नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार हर एहतियाती कदम उठा रही है, जो जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना को घर में कैद रहकर ही हराया जा सकता है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news