मरीजों के परिजनों से मदद मांग ऑक्सीजन की कमी दूर कर रहे डॉक्टर, हरिद्वार से भरवा रहे सिलेंडर

मरीजों के परिजनों से मदद मांग ऑक्सीजन की कमी दूर कर रहे डॉक्टर, हरिद्वार से भरवा रहे सिलेंडर

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बैंक्वेट हॉल को कोविड केयर सेंटर में बदला। जिधर संक्रमित मरीजों को इलाज किया जा रहा है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बैंक्वेट हॉल को कोविड केयर सेंटर में बदला। जिधर संक्रमित मरीजों को इलाज किया जा रहा है। लेकिन ऑक्सीजन की कमी होने के कारण डॉक्टर मरीजों के ही परिजनों से सिलेंडर भरवाने के लिए मदद ले रहे हैं।

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सिजन की किल्लत लगातार बनी हुई है, अस्पताल लगातार ऑक्सीजन के लिए सरकार से मदद मांगती नजर आती है। दिल्ली सरकार ने एलएनजेपी के पास बने शहनाई बैंक्वेट हॉल को कोविड केयर सेंटर में बदला गया है, ये कोविड केयर सेंटर एलएनजेपी अस्पताल का ही विस्तार है।

जानकारी के मुताबिक यहां हल्के से मध्यम लक्षण वाले मरीजों को रखा गया है। लेकिन ऑक्सीजन की कमी अन्य अस्पतालों को तरह यहां भी होने लगी है।

इस कोविड केयर सेंटर का जिम्मा संभाल रही 'डॉक्टर फॉर यू' संस्था के प्रेसिडेंट डॉक्टर रजत जैन ने आईएएनएस को बताया कि "ऑक्सीजन की बहुत समस्या आ रही है, ऑक्सीजन की लगातार सप्लाई नहीं हो पा रही। वहीं जिस तरह के मरीज आ रहे हैं उनको ऑक्सीजन की जरूरत ज्यादा है।"

"एलएनजेपी अस्पताल हमको ऑक्सीजन दे रहे हैं, लेकिन उनके पास खुद किल्लत है। हरिद्वार से हम ऑक्सीजन एक मरीज के परिजन से संपर्क करके उनसे मदद लेकर सिलेंडर भरवा रहे हैं। करीब 40 सिलेंडर हरिद्वार से भरवाए गये हैं।"

"हमारे पास कन्सनट्रेटर है, कुछ एनजीओ और अपने लेवल पर हमने उनकी व्यवस्था की हुई है। बैंक्वेट हॉल में इस वक्त करीब 60 मरीज भर्ती हैं। हम कुछ व्यक्तिगत रूप से गुजारिश करके हरिद्वार से सिलेंडर भरवा कर मंगवा रहे हैं।"

दरअसल इस सेंटर में ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ डॉक्टरों और नर्सेज की ड्यूटी रहेगी, यहां वे मरीज भर्ती हैं जिन्हें हल्के लक्षण हैं या जिन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news