राष्ट्रपति पद के लिए आज नामांकन करेंगी द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी समेत BJP के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज अपना नामांकन करेंगी। मुर्मू आज दोपहर साढ़े 12 बजे संसद भवन में राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन करेंगी।
राष्ट्रपति पद के लिए आज नामांकन करेंगी द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी समेत BJP के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज अपना नामांकन करेंगी। मुर्मू आज दोपहर साढ़े 12 बजे संसद भवन में राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन करेंगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत भाजपा और भाजपा के सहयोगी दलों के कई नेता मौजूद रहेंगे।

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के दौरान भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान कर चुके बीजू जनता दल और वाईएसआर कांग्रेस के नेता भी नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के कई मुख्यमंत्री, एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं के अलावा बीजू जनता दल और वाईएसआर कांग्रेस के नेता भी उनके प्रस्तावकों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नामांकन के लिए उनके नाम का प्रस्ताव करेंगे, जिसका जेपी नड्डा द्वारा समर्थन किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी के दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए गए। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य शिवराज सिंह चौहान द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक बने हैं। उन्होंने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा, यह मेरा परम सौभाग्य है कि भारत की जनजातीय समाज की पहली और देश की द्वितीय महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार आदरणीय श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी के नामांकन पत्र में फस्र्ट सेकंडर (प्रथम समर्थक) के रूप में हस्ताक्षर करने का अवसर प्राप्त हुआ।

नामांकन से एक दिन पहले गुरुवार को दिल्ली पहुंची द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , अमित शाह, राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है। देश के नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को चुनाव होना है और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी। चुनाव में मुख्य मुकाबला एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच होना है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news