kc general hospital, bangalore
kc general hospital, bangalore
ताज़ातरीन

बेंगलुरू के हॉस्पिटल में दुपट्टे पर बैन, दो महिलाएं लगा चुकी हैं फांसी, अब होगा ये नया ड्रेस कोड

कोरोना काल में कई लोगों ने इलाज के दौरान हॉस्पिटल में फांसी लगाकर या छत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. बेंगलुरु के केसी जनरल हॉस्पिटल में दुपट्टे पर बैन लगाया गया है. यहां पर भी कोरोना संक्रमित दो महिला मरीजों ने फांसी लगा ली थी.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना संक्रमण के बीच लोगों में और भी कई सारी समस्याएं देखने को मिल रही हैं. बीते दिनों में डिप्रेशन और मानसिक तनाव से ग्रसित कई मामले सामने आए हैं और यही सबसे बड़ा कारण है कि ज्यादा से ज्यादा लोग सुसाइड जैसे जघन्य अपराध को करने का रास्ता अपना रहे हैं. कई लोगों ने तो इलाज के दौरान ही हॉस्पिटल में फांसी लगाकर या छत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

इसी को देखते हुए बेंगलुरु के केसी जनरल हॉस्पिटल में दुपट्टे पर बैन लगाया गया है. यहां पर भी कोरोना संक्रमित दो महिला मरीजों ने फांसी लगा ली थी. इसलिए महिला मरीजों के लिए ड्रेस कोड बदलने का फैसला लिया गया है. नये ड्रेस कोड के तहत महिला मरीजों को ऑपरेशन थिएटर वाली ड्रेस पहनना जरूरी है. हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट वेंकटेशैया ने यह जानकारी गुरुवार को एक न्यूज एजेंसी को दी.

बता दें कि केसी जनरल हॉस्पिटल में 26 जून और 17 जुलाई को कोरोना संक्रमित दो महिला मरीजों ने बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली थी. दोनों की उम्र करीब 60 साल के आसपास थी.

हॉस्पिटल प्रशासन ने हर मरीज के पड़ोसी मरीजों को भी सतर्क रहने और वॉशरूम में उनके साथ जाने को कहा है. वेंकटेशैया ने कहा, "हमने अपने साइकोलॉजिस्ट की सलाह से हर मरीज के आसपास के दो मरीजों से कहा है कि जब कोई भी डिप्रेस्ड मरीज बाथरूम जाए तो उनकी देखभाल के लिए साथ रहें." इसी तरह हॉस्पिटल प्रशासन मरीजों को रात में बेहतर नींद देने के लिए नींद की दवा देने के बारे में सोच रहा है.

हॉस्पिटल की ओर से मरीजों को ऊर्जावान बनाए रखने और मोटिवेट करने के लिए टीवी लगाए गए हैं. इसमें उन्हें मेडिटेशन व योग के प्रोग्राम के साथ ही फिल्में भी दिखाई जा रही हैं. बेंगलुरु में बुधवार को 2050 नए मामले सामने आए थे. यहां अब तक 36 हजार 993 संक्रमित मिल चुके हैं.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news