ED ने इफको के एमडी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में CA को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इफको के एमडी और सीईओ यूएस अवस्थी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट आलोक कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।
ED ने इफको के एमडी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में CA को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इफको के एमडी और सीईओ यूएस अवस्थी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट आलोक कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि अग्रवाल को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था और एक अदालत ने उन्हें 10 दिन की एजेंसी हिरासत में भेज दिया था।

ईडी ने इस साल मई में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर अवस्थी और अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक कदाचार के लिए आईपीसी और पीसी अधिनियम की कई धाराओं के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला शुरू किया था।

अधिकारी ने कहा कि अग्रवाल अलंकित समूह के अध्यक्ष हैं, जो इक्विटी ब्रोकिंग या कमोडिटी ब्रोकिंग, डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट, जीएसटी सुविधा केंद्र, पैन केंद्र और टिन सुविधा केंद्र सहित विभिन्न सेवाएं प्रदान करने में लगा हुआ है।

उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ आरोपों में भारत और दुबई में स्थित अपने समूह की संस्थाओं के माध्यम से जांच में शामिल अपराध की आय को शामिल करना शामिल है।

अधिकारी ने कहा, "अग्रवाल ने अब तक दुबई से भारत में पहचाने गए 40 करोड़ रुपये के अपराध की आय के सीमा पार हस्तांतरण की सुविधा प्रदान की है।"

अधिकारी ने कहा कि उसके द्वारा संचालित किए जा रहे अवैध मनी एक्सचेंज मॉड्यूल (हवाला) के अन्य सभी लाभार्थियों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है।

इससे पहले ईडी ने इस मामले में राजद के राज्यसभा सांसद एडी सिंह को गिरफ्तार किया था और उनकी जमानत अर्जी खारिज होने के बाद भी वह न्यायिक हिरासत में हैं।

अधिकारी ने कहा कि अब तक की गई जांच से पता चला है कि इस मॉड्यूल के माध्यम से अपराध की आय का एक हिस्सा उसे प्राप्त हुआ है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news