हिमाचल में शिक्षण संस्थान बंद, होली समारोह पर रोक

हिमाचल में शिक्षण संस्थान बंद, होली समारोह पर रोक

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के कारण, हिमाचल प्रदेश सरकार ने होली उत्सव को सार्वजनिक रूप से मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही 4 अप्रैल तक विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है।

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के कारण, हिमाचल प्रदेश सरकार ने होली उत्सव को सार्वजनिक रूप से मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही 4 अप्रैल तक विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। इसमें केवल उन कक्षाओं के विद्यार्थियों को छूट दी गई है, जिनकी परीक्षा होने वाली है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवासीय सुविधाओं वाले स्कूलों को अपने छात्रावासों को बंद करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, उन्हें सभी एसओपी का अनुपालन करना होगा।
उन्होंने कहा कि शिक्षक और अन्य कर्मचारी संस्थानों में पहले की तरह ही आते रहेंगे।

ठाकुर ने कहा कि कोई भी सरकारी सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे और इनडोर कार्यक्रमों के लिए सभाएं अधिकतम 200 तक ही सीमित रहेंगी।

नर्सिग और चिकित्सा संस्थान हमेशा की तरह कार्य करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मंदिरों में मण्डली और सामुदायिक रसोई पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, भक्तों को मंदिरों में पूजा करने की अनुमति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि होली का कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने घरों पर होली मनाएं।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news