Eid-ul-Fitr 2022: देश भर में मनाया जा रहा ईद-उल-फितर, राष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं

ईद के मौके पर आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद में लोगों ने नमाज पढ़कर अल्लाह से शांति और खुशहाली की दुआएं कीं।
Eid-ul-Fitr 2022: देश भर में मनाया जा रहा ईद-उल-फितर, राष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं

आज देशभर में ईद-उल-फित्र यानी ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार, रमजान के बाद 10वें शव्वाल की पहली तारीख को ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जाता है। मुस्लिम समुदाय में यह पर्व बेहद ही खास है और इसे पूरे हर्सोल्लास के साथ मनाया जाता है। अलग-अलग मस्जिदों में लोगों ने नमाज अदा की है। खुशी के माहौल को कोई बिगाड़ने की कोशिश ना करे, इसकी भी पूरी तैयारी की गई है।

ईद के मौके पर आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जामा मस्जिद में लोगों ने नमाज पढ़कर अल्लाह से शांति और खुशहाली की दुआएं कीं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित तमाम राजनीतिक हस्तियों ने देशवासियों को बधाई दी है।

दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतजाम

ईद की मुबारकबाद के साथ राजधानी के बाजार सोमवार को पूरी रात गुलजार रहे। ईद को लेकर दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। स्पेशल सीपी दीपेन्द्र पाठक ने बताया कि जामा मस्जिद और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ईद का त्योहार कानून व्यवस्था का पालन करते हुए शांतिपूर्वक मनाया जाना चाहिए।

समाज में एकजुटता और भाईचारे की भावना को बढ़ाएं : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ईद-उल-फितर की ढेर सारी शुभकामनाएं। यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकजुटता और भाईचारे की भावना को बढ़ाए। सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं।

राष्ट्रपति ने दी ईद-उल-फितर की बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद-उल-फितर पर देशवासियों को बधाई दी है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ईद-उल-फितर के अवसर पर मैं सभी देशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

राहुल गांधी ने दी ईद की शुभकामनाएं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट पर लिखा, ईद मुबारक! यह पावन पर्व प्रेम की भावना का संचार करे और हम सभी को भाईचारे और सद्भाव के बंधन में बांधे।

विदेश मंत्री जयशंकर ने दी बधाई

विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट पर लिखा, सभी को ईद-उल-फितर की बधाई। यह त्योहार करुणा और मानवता की भावना को आगे बढ़ाए।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.